Categories
Other

अब अमेरिका में उठी बायकॉट चाइना की मांग, न्यूयॉर्क के टाइम्स स्कॉयर पर चीन के खिलाफ जोरदार प्रदर्शन

विस्तारवादी चीन को सबक सिखाने के लिए भारत ने बायकॉट चीन का जो कदम उठाया हिया उर भविष्य में कदम उठाने की जो तैयारियां हो रही है उसे दुनिया भर में सराहा जा रहा है. दुनिया भर के लोग चीन की हरकतों और नीतियों से तंग आ चुके हैं. अब भारत ने चीन के खिलाफ सख्त कदम उठा कर दुनिया भर के देशों को नयी दिशा दिखाई है इसलिए अब भारत के बाद अमेरिका में भी बायकॉट चाइना की मांग जोर पकड़ रही है. आज न्यूयॉर्क के टाइम्स स्क्वायर पर भारतीय अमेरिकी, तिब्बती और ताइवानी नागरिकों ने चीन के खिलाफ जोरदार विरोध प्रदर्शन किया. विरोध प्रदर्शन के दौरान लोगों ने बायकॉट चाइना के नारे लगाये और बैनर लहराए.

विरोध प्रदर्शन के दौरान तिब्बती और ताइवान के लोगों ने भी भारत के साथ अपनी एकता और दोस्ती का परिचय दिया. इस दौरान तिब्बती और ताइवानी नागरिकों ने वी स्टैंड विथ इंडिया के बैनर हाथों में ले रखे थे. लोगों के हाथों में मानवाधिकारों, अल्पसंख्यक समुदायों के धर्मों, हांगकांग के लिए न्याय, चीन मानवता के खिलाफ अपराध रोके और बॉयकाट चाइना के पोस्टर देखे गए. पिछले कुछ दिनों से अमेरिका में चीन विरोधी प्रदर्शन तेज हो गए हैं. पिछ्ले हफ्ते ऐसा ही प्रदर्शन शिकागो में भी देखने को मिला था.

भारत द्वारा 59 चाइनीज ऐप्स पर बैन को अमेरिका ने जोरदार समर्थन दिया. अमेरिका ने बयान जारी करतेहुए कहा कि भारत ने दिखा दिया है की वो चीन के आगे झुकेगा नहीं बल्कि अपनी संप्रभुता की रक्षा के लिए हर कदम उठाएगा. अमेरिका ने भी दो चाइनीज ब्रांड्स हुआवे और ZTE को बैन कर दिया है.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *