Categories
News

न मंत्री न सांसद फिर भी प्रियंका गाँधी को क्यों मिला सरकारी बंगला, जानिए वजह

कांग्रेस पार्टी की मुश्किलें थमने का नाम नही ले रही हैं एक के बाद एक बड़ा झटका कांग्रेस को लग रहा है. केंद्र सरकार ने अभी हाल ही में कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी को सरकारी बंगला खाली करने का आदेश दे दिया था.

जानकारी के लिए बता दें केंद्र सरकार के आदेश के बाद प्रियंका गांधी ने सरकारी आवास के बकाया बिजली बिल को चुका दिया है. दरअसल केंद्र सरकार की तरफ से बुधवार को प्रियंका गांधी के लिए नोटिस जारी करते हुए कहा था कि उन्हें विशेष सुरक्षा समूह SPG से बाहर कर दिया गया है. क्या आपने सोचा प्रियंका गांधी न हो तो सांसद हैं न ही मंत्री तो फिर उन्हें सरकारी बंगला मिला क्यों था? चलिए बताते हैं..

दरअसल प्रियंका गांधी लोधी रोड स्थित 6 B हाउस नंबर 35 में पिछले 2 दशक से रह रही हैं. SPG सुरक्षा के तहत गांधी परिवार को सरकारी बंगला अलॉट किया गया था. जिसमें प्रियंका परिवार सहित रहती थी लेकिन बीते साल केंद्र सरकार ने SPG सुरक्षा हटा ली थी और इन लोगों को Z+ सिक्योरिटी दे दी गयी थी. अब केंद्र सरकार ने 1 अगस्त तक प्रियंका को बंगला खाली करने के आदेश दिए हैं.

गौरतलब है कि अब प्रियंका गांधी और रोबर्ट वाड्रा को CRPF कवर के साथ Z प्लस की सुरक्षा मिली हुई है जिसमें सरकारी आवास के आवंटन का कोई प्रावधान नहीं है. बता दें 21 मई 1991 में पूर्व प्रधानमंत्री राजीव गांधी की हत्या कर दी गयी थी. जिसके बाद गांधी परिवार को एसपीजी की सुरक्षा प्रदान की गई थी और 21 फरवरी 1997 को प्रियंका गांधी और रोबर्ट वाड्रा को लोधी रोड स्थित पर सरकारी आवास दिया गया था.नियम के अनुसार एसपीजी सुरक्षा के तहत सरकारी बंगला अलॉट करने का प्रावधान भी है. इसी वजह से उन्हें सरकारी बंगला मिला था.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *