Categories
Other

इस दिग्गज क्रिकेटर ने लिया संन्यास, टीम इंडिया को लगा बड़ा झटका!

क्रिकेट में आये दिन किसी ना किसी क्रिकेटर के संन्यास की ख़बरें आती रहती हैं. साल के दुसरे महीने पर आके एक बड़े खिलाड़ी ने क्रिकेट को अलविदा कह दिये हैं. आपको बता दें इस दिग्गज खिलाड़ी की उम्र मात्र 33 वर्ष हैं. लेकिन इन्होनें सारे क्रिकेट से संन्यास ले लिया हैं. आइये जानते है उस खिलाड़ी का नाम जिन्होंने अन्तर्राष्ट्रीय क्रिकेट को अलविदा कह दिए हैं.

हम बात करें हैं 33 साल के स्पिन गेंदबाज प्रज्ञान ओझा की, जिन्होंने शुक्रवार 21 फरवरी को अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट सहित सभी फॉर्मेट को अलविदा कहने का निर्णय लिया है. इसका मतलब है वो घरेलू क्रिकेट में भी नहीं खेलेंगे. ओझा ने साल 2009 में श्रीलंका के विरूद्ध अपना टेस्ट डेब्यू किया था. वहीं वनडे मैचों में उन्होंने अपना डेब्यू साल 2008 में बांग्लादेश के खिलाफ किया था. अंतरराष्ट्रीय और फर्स्ट क्लास क्रिकेट से संन्यास की घोषणा करते हुए भारतीय टीम के पूर्व स्पिन गेंदबाज प्रज्ञान ओझा ने दो पेज का पत्र लिखा है. आइये जानते हैं उस पत्र में क्या लिखा हैं.

प्रज्ञान ओझा ने अपने पत्र में लिखा है, “मैं इस पत्र को अंतरराष्ट्रीय और फर्स्ट क्लास क्रिकेट से तत्काल प्रभाव से औपचारिक संन्यास के ऐलान को लेकर लिख रहा हूं. एक भारतीय क्रिकेटर होने और देश का प्रतिनिधित्व करने के नाते हमेशा एक युवा के तौर पर अच्छा खेलने का प्रयास किया. यह बताने के लिए मेरे पास शब्द नहीं हैं कि मैं अपने सपने को जीने के लिए कितना भाग्यशाली रहा हूं और अपने साथी देशवासियों का प्यार और सम्मान अर्जित किया. एक स्पोर्ट्स पर्सन के लिए इससे बड़ा इनाम नहीं हो सकता.”

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *