Categories
Other

कानपुर ह’त्याकां’ड में सं’दिग्ध भूमिका रखने वाले पुलिसकर्मियों की SIT जांच शुरू

कानपुर के बिकरू ह’त्याकां’ड  में विकास दुबे और उसके साथियों का साथ देने वाले पुलिसकर्मियों को मा’रने में और विकास दुबे को हर तरह का सहयोग देने वाले पुलिस वालों को सरकार ने चिन्हित कर लिया है. अब स्पेशल इंस्वेस्टिगेशन टीम इन पुलिसकर्मियों की सं’दि’ग्ध भूमिका को लेकर उनके खि’लाफ जांच शुरू कर चुकी है. कानपुर ह’त्याकां’ड़ के’स को लेकर अब तक की पूरी जानकारी और सभी दस्तावेज पुलिस के आला अधिकारीयों ने एसआईटी को उपलब्ध करा दिये है. इसी को लेकर पुलिस अपनी जांच कर रही है.

कानपुर की घ’टना ने दिल दह’ला दिया था. कानपुर के बिकरू गांव में विकास दुबे और उसके साथियों ने मिलकर 8 पुलिसकर्मियों की नि’र्मम ह’त्या कर दी थी. इस पूरे मामले में बताया जा रहा है कि इसमें करीब 80 से ज्यादा पुलिसकर्मी उनके साथ थे. इनमें से ज्यादातर पुलिसकर्मी चौबेपुर थाने के हैं. इस के’स को देखते हुए चौबेपुर थाने के सभी पुलिस वालों को हटा दिया गया है. अब SIT इस बात की जांच करेगी कि इस कां’ड में किसकी कितनी भूमिका रही. 

एसआईटी की जांच में विकास दुबे के कैशियर और साथी जय वाजपेयी का साथ देने वाले पुलिसकर्मी भी शामिल है. उन सभी पर का’र्यावा’ई की जायेगी. विकास दुबे के साथी जय वाजपेयी और डब्बू की भूमि’का भी पाई गई है. जिस रात पुलिसकर्मियों की बिकरू गांव में हत्या की गई थी उससे पहले डब्बू और जय वाजपेयी ने 2 लाख रूपये और कार’तूस विकास दूबे तक पहुंचाई थी.

कानपुर कां’ड के लेकर अब धीरे धीरे सारी परते खुल रही है और सभी राज़ सामने आ रहे है. इतना ही नही एसआईटी की जाँच के बाद इस मामले की  पूरी तस्वीर साफ हो जायेगी. फिर देखना है किसको क्या स’जा दी जाती है?

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *