Categories
News

विकास दुबे मामले में यूपी पुलिस को मिली बड़ी कामयाबी, मुठभेड़ के बाद गिरफ्तार हुए नौकर ने किये बड़े खुलासे

कानपुर में 8 पुलिसकर्मियों की ह’त्या करने वाला कु’ख्यात गैं’गस्टर विकास दुबे फरार है. उसे पकड़ने के लिए यूपी पुलिस की 20 टीमें रात दिन एक किये हुए है. पुलिस को आशंका है कि वो नेपाल फरार हो सकता है. इसलिए नेपाल बॉर्डर पर उसके पोस्टर लगाये गए हैं. विकास का पता बताने वाले को 50 हज़ार रुपये इनाम देने की घोषणा की गई है लेकिन इसके बावजूद अब तक विकास का कोई सुराग नहीं मिल पाया है. इसी बीच पुलिस जांच में कई चौंकाने वाले खुलासे हो रहे हैं.

जानकारी के लिए बता दें विकास दुबे के फरार होने के बाद से ही पुलिस ए’क्शन में है और उसपर ता’बड़तोड़ का’र्रवाई की जा रही है. उस रात मुठभेड़ में शामिल विकास दुबे के नौकर दयाशंकर को पुलिस ने कल्याणपुर थाना क्षेत्र में मुठ’भेड़ के बाद गिरफ्तार कर लिया है. जिसके बाद पुलिस को बड़ी कामयाबी मिली है.

पुलिस की गिरफ्त में आने के बाद विकास दुबे के नौकर ने बड़े खुलासे किये हैं. पुलिस के साथ हुई मु’ठभेड़ में विकास के नौकर दयाशंकर के पैर में गो’ली लगी है, जिसके बाद उसे अस्पताल में भ’र्ती कराया गया है.

विकास के नौकर दयाशंकर ने बड़ा खुलासा करते हुए बताया है कि विकास को पुलिस की तरफ से ही द’बिश की जानकारी दी गयी थी. जिसके बाद ही विकास ने अपने सभी असलाधारी गुर्गों को फोन करके बुलाया तभी पु’लिसकर्मीयों के साथ मु’ठभेड़ हुई.

गौरतलब है कि विकास और उसके गुर्गों ने फिर पुलिस पर अंधाधुंध फायरिंग की जिसमें सीओ समेत 8 पुलि’स’कर्मी श’ही’द हो गए. दयाशंकर ने बताया है कि जिस वक्त विकास को पुलिस की जानकारी मिली तो उस वक्त घर में एक ही अ’सलहा था जोकि उसके नाम पर था. विकास ने उसी अस’लहे से पुलिस पर फा’यरिंग की थी.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *