Categories
News

pmcares फंड में इन लोगों ने दान की सबसे ज्यादा रकम

देश ही नहीं बल्कि पूरी दुनिया में इस समय कोरोना ने हाहाकार मचा रखा है. मोदी सरकार ने इस महामारी से बचने के लिए 21 दिन के लिए पूरे देश में लॉकडाउन कर दिया था और देशभर की जनता से अपील की है कि वो लोग इस महामारी से लड़ने के लिए pmcares में सहायता राशि प्रदान करने का आग्रह किया.

जानकारी के लिए बता दें देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के आग्रह के बाद देशभर की जनता ने मोदी का जमकर साथ दिया. इस संक्रमण से निपटने के लिए बीते एक सप्ताह में 6500 करोड़ रूपये सहायता राशि जमा हुई है. इस रकम में देश की कई मशहूर हस्तियों ने भी सहयोग दिया है. तो चलिए आज हम आपको टॉप 5 उन लोगों के नाम बताते हैं जिन्होंने सबसे ज्यादा रकम दी है.

इस सूची में सबसे पहला नाम रतन टाटा का आता है जिन्होंने इस मुश्किल की घड़ी में देश का साथ दिया है और इस संकट के दौर में pmcares फंड में 1500 करोड़ रूपये दान करने का ऐलान किया है. वहीं इस सूची में दूसरे नंबर पर देश के सबसे बड़े कारोबारी मुकेश अंबानी का नाम आता है. मुकेश अंबानी ने 500 करोड़ रूपये डोनेट किये हैं. इसके अलावा उन्होंने महाराष्ट्र और गुजरात सीएम रिलीफ फंड में 5 करोड़ रूपये डोनेट किये.

गौरतलब है कि मुकेश अंबानी के बाद तीसरा नाम बिड़ला ग्रुप का आता है. बिड़ला समूह ने 400 करोड़ रूपये की पूंजी जमा की है. उन्होंने कुल 500 करोड़ रूपये की पूंजी अपने ग्रुप से डोनेट की है. वहीं इस सूची में चौथा नाम दमानी ग्रुप का आता है. रिटेल सेक्टर के दिग्गज कारोबारी और डी-मार्ट के मुखिया राधाकिशन दमानी ने pmcares फंड में 100 करोड़ रूपये दिए हैं और कई राज्यों के रिलीफ फंड में उन्होंने 55 करोड़ रूपये देने का फैसला किया था. वहीं इस सूची में 5 वां नंबर अडानी ग्रुप का आता है. अडानी ने भी 100 करोड़ रूपये डोनेट करने का फैसला किया है. इसके अलावा गुजरात सरकार रिलीफ फंड में उन्होंने 5 करोड़ और महराष्ट्र सरकार के फंड में 1 करोड़ रूपये डोनेट किये हैं.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *