Categories
News

81 करोड़ लोगों तक लाभ पहुँचाने वाली पीएम मोदी की इस योजना को कैबिनेट से मिली मंजूरी

देश में कोरोना के मरीजों की रफ़्तार बेहद तेजी से बढ़ती जा रही है. हर दिन 20 हजार से ज्यादा मामले सामने आ रहे हैं, पिछले 5 दिनों में मरीजों की संख्या 1 लाख से ज्यादा बढ़ी है. वहीँ सैंकड़ों लोग अपनी इस वायरस के चलते जान दे रहे हैं. देश में अब कोरोना के मरीजों की संख्या 7 लाख 46 हजार के पार हो गयी है. जिसके चलते केंद्र सरकार और राज्य सरकारें पिछले काफी दिन से परेशान हैं.

जानकारी के लिए बता दें इस महामारी के चलते मोदी सरकार के साथ राज्य सरकारों ने भी जनता को एक के बाद एक बड़ी राहत देने का काम किया है. इसी बीच एक बहुत बड़ी खुशखबरी आ रही है जिसे जानने के बाद हर कोई ख़ुशी से झूम उठेगा. दरअसल देश के 81 करोड़ लोगों को केंद्र सरकार ने मुफ्त में राशन देने का ऐलान किया था. केंद्र सरकार की इस योजना को अब कैबिनेट ने मंजूरी दे दी है.

देश की वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण ने इस बात की जानकारी स्वयं दी है. वित्त मंत्री ने ट्वीट करते हुए बताया है कि ‘गरीब कल्याण अन्न योजना को नवंबर 2020 तक बढ़ा दिया गाय है. इससे 81.09 करोड़ गरीबों को फायदा मिलेगा.’ केंद्र सरकार कोरोना महामारी के चलते देश में 81 करोड़ गरीब लोगों को मुफ्त में राशन बांट रही है. जोकि प्रधानमंत्री गरीब कल्याण योजना के तहत बांटा जा रहा है.

गौरतलब है कि पहले इसे 30 जून तक के लिए लागू किया था लेकिन कोरोना की वजह से लगातार बिगड़ रहे देश के हालात के चलते इसे फिर बाद में नवंबर 2020 तक के लिए कर दिया गया था. पीएम मोदी ने खुद देश को संबोधित करते हुए इस बात की घोषणा की थी. प्रधानमंत्री गरीब कल्याण योजना के तहत करोड़ों लोगों को इसका फायदा मिलेगा.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *