Categories
News

लॉक डाउन से आर्थिक स्थिति हुई बेहाल, पीएम मोदी ने कह दी ये बड़ी बात

कोरो’ना वायरस म’हासं’कट को देखते हुए आज सुबह अपने संबोधन में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने देश में लॉकडाउन को एक बार फिर बढ़ाने का ऐलान किया है. अब देश में 3 मई तक लॉकडाउन रहेगा, प्रधानमंत्री की अवधि को 3 मई तक बढ़ा दिया हैं. मोदी ने कहा कि 3 मई तक लोगों को लॉक डाउन का पालन कर करना होगा और इस बार लॉकडाउन का पालन कड़ाई के साथ करवाया जायेगा.

देश में लॉकडाउन की वजह से आज देश की आर्थिक स्तिथि पर भी काफी बुरा असर पड़ता हुआ दिख रहा हैं. लेकिन इन सबके बीच प्रधानमंत्री ने कहा कि ‘हमें आर्थिक मोर्चे पर चुनौती मिली हैं, लेकिन देशवासियों की जान ज्यादा कीमती है.’ हम पहले अपने देशवासियों की रक्षा करेंगे उसके बाद देश की इकॉनमी पर बात करेंगे और वही कर रहे हैं जो वक़्त की अभी मांग है देश की सुरक्षा.

कोरो’ना की वजह से आज देश पूरी तरह से बंद पड़ा है. बता दें कि लॉकडाउन की वजह से देश में सब कारोबार ठप है, जिसका सबसे अधिक असर मजदूर तबके के लोगों पर पड़ रहा हैं. हालांकी मोदी सरकार ने मजदूर,गरीब और किसानो के लिए घर चलाने के लिए सरकार की तरफ से पूरा इंतजाम किया गया हैं. कोरो’ना जैसी महामारी को देखते हुए.

आज सुबह राष्ट्र के नाम संबोधन में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा कि ‘सोशल डिस्टेंसिंग और लॉकडाउन का बहुत बड़ा लाभ देश को मिला है, अगर सिर्फ आर्थिक दृष्टि से देखें तो बहुत बड़ी कीमत चुकानी पड़ी है. लेकिन लोगों की जिंदगी के आगे इसकी तुलना नहीं हो सकती.’ गौरतलब है कि विशेषज्ञों और अर्थशास्त्रियों का कहना है कि इतने लंबे समय तक देश में लॉकडाउन लागू होने की वजह से अर्थव्यवस्था के मोर्चे पर सबसे बड़ी चुनौती मिलेगी. और अगले कुछ समय में जीडीपी-कारोबार पर इसका असर देखने को मिल सकता है.

आज मोदी ने देश के पीएम होने के नाते उन्होंने आज अपने देश की रक्षा के लिए लॉक डाउन को बढ़ाने के फैसला लिया है. रही बात इकॉनमी की तो वो जब सब कुछ सही हो जायेगा तो कुछ वक़्त बाद उससे पटरी पर लाया जा सकता हैं वक़्त लगेगा लेकिन भारत की जीडीपी और आर्थिक स्तिथि सही हो जाएगी.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *