Categories
News

मोदी बोले, देश में ISRO स्पिरिट, मिशन चंद्रयान ने मात्र 100 सेकंड में देश को एक कर दिया

रोहतक के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने रविवार को कहा कि देश में इसरो की भावना रोहतक में भाजपा के विजय संकल्प सभा में दिखाई दे रही थी। उन्होंने कहा कि 7 सितंबर की रात को हुई एक घटना ने पूरे देश को जगा दिया था और पूरे भारत को 100 सेकंड से भी कम समय में जोड़ दिया था। भारत में अब इसरो आत्मा है, देश नकारात्मकता को स्वीकार करने के लिए तैयार नहीं है।

चंद्रमनारायण -2 लैंडर, विक्रम की चंद्र सतह पर नरम लैंडिंग के क्षणों को याद करते हुए, मोदी ने कहा कि दोपहर 1:50 बजे पूरा देश टेलीविजन के सामने बैठकर चंद्रयान की खुशखबरी देख रहा था। 2।

मोदी ने कहा कि 100 सेकंड में पूरे देश को पता चला कि आशा और विश्वास, दृढ़ संकल्प और क्षमताओं की शक्ति क्या थी। उन्होंने कहा कि केवल देश अपने सपने को साकार करने में सक्षम है, जो सफलता और विफलता से परे है। देश ने उन 100 सेकंड में सफलता और विफलता की परिभाषा को बदल दिया है।

यह ध्यान दिया जाना चाहिए कि चंद्रयान -2 लैंडिंग के अवसर पर, प्रधान मंत्री मोदी खुद बैंगलोर के इसरो केंद्र में मौजूद थे। देश उस समय भावुक हो गया जब मोदी ने चंद्रयान -2 के लैंडर विक्रम से संपर्क खोने के बाद इसरो नेता को चूमा और उन्हें भरोसा दिलाया कि देश वैज्ञानिकों के साथ है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *