Categories
News

चाइनीज ऐप्स पर बैन लगाने के बाद पीएम मोदी ने युवाओं को दिया ऐप बनाने का चै’लेंज

देश में चीन के खि’लाफ लोग के अंदर गु’स्सा और आ’क्रोश का माहौल बना हुआ है. ऐसे हालातों में चीन की आर्थिक तौर पर कमर तो’डना शुरू कर दिया है. जिसके लिए सरकार ने चीन के 59 ऐप को बै’न कर दिया है. और इसी वजह से चीन अपनी खिलाफ उठती आवाज को देखते हुए बौखला गया है और इसी लिए अपनी नापा’क हरकतों को करने में लगा हुआ है.

वही भारत में चीनी ऐप को बैन किये जाने के बाद अब इस मामले में भी भारत को ‘आ’त्मनिर्भर’ बनाने की योजना है. प्रधानमंत्री मोदी ने शनिवार को ट्वीट करके कहा कि वह आत्म’निर्भर भारत ऐप इनो’वेशन चैलेंज लॉ’न्च करने जा रहे हैं. जिस पर उन्होंने लिखा कि आज मेड इन इंडिया ऐप्स बनाने के लिए तकनीकी और स्टार्टअप समुदाय के बीच अपार उत्साह है.  इसलिए @GoI_MeitY और @AIMtoInnovate मिलकर इनोवे’शन चैलेंज शुरू कर रहे हैं.

साथ ही उन्होंने यह भी कहा कि अगर आपके पास कोई ऐसा प्रोडक्ट है या फिर आपको लगता है कि कुछ अच्छा करने का दृष्टि’कोण और क्षमता है तो टेक कम्यु’निटी के साथ जुड़ जाइए. प्रधानमंत्री मोदी ने लिंक्ड’इन पर अपने विचार रखे हैं. बता दें देश में जिन ऐप को बैन किया गया है उन ऐप के जरिये चीन काफी मोटी कमाई करता था. जिससे उसे काफी ज्यादा फायदा होता था. लेकिन केंद्र सरकार ने उन ऐप में कमी पाए जाने के बाद उन ऐप को बैन कर दिया है. जिसके बाद से अब चीन बुरी तरीके से बौखला गया है.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *