Categories
News

पीएम मोदी की अध्यक्षता में गरीबों को लेकर हुआ बड़ा फैसला, बनेंगे 1 लाख 15 हजार…

देश में कोरोना के मरीजों की रफ़्तार बेहद तेजी से बढ़ती जा रही है. हर दिन 20 हजार से ज्यादा मामले सामने आ रहे हैं, पिछले 5 दिनों में मरीजों की संख्या 1 लाख से ज्यादा बढ़ी है. वहीँ सैंकड़ों लोग अपनी इस वायरस के चलते जान दे रहे हैं. देश में अब कोरोना के मरीजों की संख्या 7 लाख 46 हजार के पार हो गयी है. जिसके चलते केंद्र सरकार और राज्य सरकारें पिछले काफी दिन से परेशान हैं.

जानकारी के लिए बता दें कोरोना महामारी के बीच देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की अध्यक्षता में कैबिनेट और सीसीईए की बैठक हुई. इस बैठके के दौरान देश के गरीब लोगों को लेकर कई बड़े फैसले लिए गये. इस बीच सरकार ने शहरी और गरीबों और प्रवासियों के लिए अफोर्डेबेल रेंटल हाउसिंग कॉम्पलेक्स बनाने की मंजूरी देकर बड़ा फैसला लिया है.

दरअसल प्रधानमंत्री आवास योजना-अर्बन के तहत मजदूरों के घर बनाये जायेंगे. इस योजना के तहत सरकार ने 1 लाख 15 हजार बढ़िया बेडरूम वाले घर बनाने को मंजूरी दी है. केंद्रीय मंत्री प्रकाश जावड़ेकर ने प्रेस कांफ्रेंस में ये जानकारी दी है. उन्होंने कहा है कि मजदूरों को सरकार बेडरूम और किचन वाले घर बनाएगी. जिसके बाद इन्हें बहुत ही कम दाम पर मजदूर और प्रवासियों के लिए किराये पर उपलब्ध कराया जायेगा.

गौरतलब है कि पीएम मोदी की अध्यक्षता में हुई इस कैबिनेट मीटिंग के दौरान गरीबों को लेकर और भी बड़ी घोषणा की हैं. सरकार की प्रधानमंत्री गरीब कल्याण योजना के तहत 81 करोड़ लोगों को मुफ्त में मिलने वाले राशन के लिए नवंबर तक के लिए मंजूरी मिल गयी है. वहीँ उज्ज्वला योजना के तहत फ्री एलपीजी सिलेंडर बांटे जाने की योजना को भी सितंबर तक के लिए मंजूर कर दिया है.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *