Categories
News

पीएम मोदी ने राज्य सरकारों से मांगी रिपोर्ट, ‘पूछा कितने जरूरतमंद लोगों की मदद की इसका हिसाब दो’

देश में कोरोना का प्रकोप थमने का नाम नही ले रहा है. हर दिन मरीजों की संख्या जबरदस्त बढ़ रही है. कोरोना से संक्रमित लोगों की संख्या भारत में अब 1 लाख 12 हजार से ज्यादा पहुंच गयी है. देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी इस महामारी के चलते बड़े कदम उठा रहे हैं. जहां एक ओर देश ही नही बल्कि पूरी दुनिया कोरोना महामारी से जूझ रही है. इसी बीच मोदी सरकार ने बड़ा कदम उठाया है.

जानकारी के लिए बता दें लॉकडाउन के दौरान मोदी सरकार एक्शन में आ गयी है. केंद्र सरकार ने प्रवासी मजदूरों को दी गयी राहत और सहायता कार्यों का हिसाब राज्य इकाइयों से मांगा है. जिससे यूनिट के कार्यों का मूल्यांकन किया जा सके.

बीजेपी शीर्ष नेतृत्व ने राज्य इकाइयों को इस बात का जवाब देने के लिये 7 दिन का समय दिया है. इस रिपोर्ट में राज्यों को कई सवालों के जवाब देने होंगे. जैसे कितने लोगों को खाना खिलाया, कितने लोगों को राशन बांटा, साथ ही कितने जरूरतमंद लोगों को मास्क और फेस कवर बांटे.

गौरतलब है कि बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा और पीएम मोदी ने कार्यकर्ताओं से pmcares फंड में दान देने की अपील की थी. अब प्रत्येक राज्यों को ये भी बताना होगा कि स्टेट के कितने कार्यकर्ताओं ने दान किया. इसी के साथ पार्टी के कितने लोगों ने मोबाइल में आरोग्य सेतु ऐप डाउनलोड किया है इसका भी हिसाब देना होगा.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *