Categories
News

पीएम मोदी की आयुष्मान योजना के तहत कोरोना के कितने मरीजों का हुआ इलाज, जानिए आंकड़े

देश में कोरोना का कहर थम नहीं रहा है. हर दिन मरीजों की संख्या एक नया रिकॉर्ड बना रही है जिसने सभी को विचलित कर दिया है. भारत में अब हर दिन 5 हजार से ज्यादा मरीज बढ़ने के बाद मरीजों का आंकड़ा 1 लाख 6 हजार से भी ज्यादा हो गया है. इस मुश्किल परिस्थिति में देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी जनता को लेकर एक के बाद एक बड़े कदम उठा रहे हैं.

जानकारी के लिए बता दें पिछले कई महीनों से लॉकडाउन चल रहा है. इसके बावजूद भी मरीजों की संख्या जबरदस्त तेजी से बढ़ रही है. ऐसे समय में प्रधानमंत्री मोदी की आयुष्मान योजना ला लोगों को जमकर लाभ मिल रहा है. इस महामारी के चलते आयुष्मान भारत प्रधानमंत्री जन आरोग्य योजना के तहत निशुल्क डेढ़ महीने के अंदर 2 हजार लोगों का इलाज मुफ्त में किया गया और अभी चल रहा है.

कोरोना महामारी के चलते पीएम मोदी की आयुष्मान योजना के अंतर्गत 3000 व्यक्तियों का मुफ्त में कोरोना टेस्ट भी किया गया है. आयुष्मान भारत की मुख्य कार्यकारी अधिकारी इंदु भूषण ने इस वायरस के चलते बड़ी बात कही है.

गौरतलब है कि इंदु भूषण ने कहा है कि “हम चाहते हैं कि मामलों में वृद्धि होने की स्थिति में हम तैयार रहें. अब तक, सार्वजनिक क्षेत्र बहुत अधिक भार सह रहा है, लेकिन यदि इसमें कोई असामान्य वृद्धि होती है, तो हमें निजी क्षेत्र के अस्पतालों को भी इस काम में लगाने की जरूरत होगी. हम वर्तमान में सूची में और अधिक अस्पतालों को जोड़ने का काम कर रहे हैं. हमने अलग-अलग कोविड-19 उपचार पैकेज बनाए हैं, क्योंकि इन रोगियों के उपचार के लिए आइसोलेशन, पीपीई किट, अतिरिक्त मैनपावर आदि की आवश्यकता होती है. ”

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *