Categories
Other

कोरोना और चीन संकट के बीच पीएम मोदी ने देश को संबोधित करते हुए किया बड़ा ऐलान

कोरोना काल में आज पीएम मोदी ने छठी बार देश की जनता को संबोधित किया. जब भी पीएम मोदी के संबोधन की बात आती है तो लोगों को लगता है कि पीएम कुछ बड़ी घोषणा करने वाले हैं. पीएम मोदी अक्सर रात को 8 बजे आ कर लोगों को चौंकाते हुए कोई बड़ी घोषणा करते हैं लेकिन आज शाम चार बजे ही आने की घोषणा कर अटकलों को और बढ़ा दिया.

जनता को संबोधित करते हुए पीएम मोदी ने कोरोना से ही शुरुआत की और कहा कि कोरोना के खिलाफ लड़ते-लड़ते अब हम अनलॉक 2 में प्रवेश कर रहे हैं. हम उस मौसम में भी प्रवेश कर रहे हैं जिसमें सर्दी, जुकाम, बुखार होता है. ये मामले बढ़ जाते हैं. ऐसे में आप सभी देशवासियों से प्रार्थना है कि ऐसे समय में अपना ध्यान रखें. उन्होंने कहा कि लोगों ने लॉकडाउन में नियमों का पालन किया और सतर्कता बरती लेकिन जैसी ही अनलॉक-1 शुरू हुआ लोगों ने लापरवाही बरतनी शुरू कर दी. उन्होंने कहा कि कन्टेनमेंट जोन मे ज्यादा ध्यान दिए जाने की जरूरत है.

पीएम मोदी ने विभिन्न राहत पैकेजों का जिक्र करते हुए कहा कि कोरोना से लड़ने के लिए सही समय पर कदम उठाये गए. इसका पूरा ध्यान रखा गया कि किसी भी गरीब का चुल्हा बुझा हुआ न रहे. उन्होंने बड़ा ऐलान करते हुए कहा कि त्योहारों का मौसम आ रहा है. ऐसे में फैसला ये लिया गया है कि गरीब कल्याण योजना नवंबर तक जारी रहेगी. 25 मार्च को जब लॉकडाउन लगाने का ऐलान किया गया था तब उसके बाद गरीब कल्याण योजना शुरू की गई थी जिसके अंतर्गत तीन महीनों तक गरीब परिवारों को मुफ्त राशन की व्यवस्था की गई थी. अब उस योजना को बढ़ा कर नवम्बर तक कर दिया गया है. मतलब की अब गरीबों को नवम्बर तक मुफ्त अनाज दिया जाएगा.

अपने संबोधन में पीएम मोदी ने एक बार फिर लोकल के लिए वोकल का वीके करते हुए स्वदेशी सामानों को प्रोत्साहन देने की बात कही.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *