Categories
Other

लेह से लौट कर पीएम मोदी NSA डोवाल और आर्मी अफसरों के साथ दिल्ली में करेंगे बड़ी बैठक

पीएम मोदी इस वक़्त लेह दौरे पर हैं. उनके साथ CDS विपिन रावत और थल सेनाध्यक्ष जनरल मनोज मुकुंद नरवणे भी हैं. पीएम मोदी ने थल सेना और वायुसेना के जवानों से मुलाक़ात की और उनकी हौसला आफजाई की. पीएम मोदी ने नक़्शे के जरिये तनाव के इलाकों के बारे में जानकारी ली. आज दोपहर ही पीएम मोदी का दिल्ली वापस लौटने का कार्यक्रम है. दिल्ली लौटने के बाद आह शाम को पीएम मोदी ने दिल्ली में एक बड़ी बैठक बुलाई है. बताया जा रहा है कि इस बैठक में NSA अजीत डोवाल और उच्च सैन्य अधिकारी के साथ रक्षा मंत्री भी शामिल होंगे.

लेह दौरे के बाद पीएम मोदी की ये बड़ी बैठक बहुत कुछ इशारा कर रहा है. इस बैठक में पीएम मोदी अपने लेह दौरे को लेकर रक्षा मंत्री और NSA के साथ चर्चा कर सकते हैं और आगे की कारवाई की भी योजना बनाई जा सकती है. लेह में पीएम मोदी ने सैन्य अधिकारियों को साफ़ निर्देश दिए हैं कि चीन की किसी भी गुस्ताखी से सख्ती से और उसी की भाषा में निपटा जाये.

नीमू पोस्ट समुद्री तल से 11 हजार फीट की ऊंचाई पर मौजूद है, जिसे दुनिया की सबसे ऊंची और खतरनाक पोस्ट में से एक माना जाता है. यह जंस्कार पर्वत श्रृंखला से घिरा हुआ है. पीएम मोदी को अपने बीच पाकर जवानों ने वंदे मातरम और भारत माता की जय के नारे लगाये. जवानों के उद्घोष से पूरा लेह गूंजने लगा.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *