Categories
Other

पार्थिव पटेल ने दिया इस बड़े खिलाड़ी को सलाह, कहा- खेल पर करो फोकस!

17 साल की उम्र में टेस्ट क्रिकेट में डेब्यू करने वाले पटेल ने कहा, ‘भारत के लिए खेलते समय काफी दबाव होता है. अलग अलग हालात में हर खिलाड़ी पर दबाव होता है. ऐसे दबाव के हालात में ही आपका हुनर निखरता है। वेस्टइंडीज के खिलाफ टी-20 सीरीज में वह अच्छा खेला. वह मैदान पर भी पूरा मजा लेता है. ऐसे दबाव के हालात से निकलकर वह बेहतर खिलाड़ी बनेगा.’ आइये जानते है किस खिलाड़ी को पार्थिव पटेल ने सलाह दी हैं.

टीम इंडिया के अनुभवी विकेटकीपर बल्लेबाज पार्थिव पटेल ने युवा विकेटकीपर ऋषभ पंत को सलाह दी है. गुरुवार को उन्होंने कहा कि पंत लोगों के सुझावों से दूर रहकर खेल पर अपना फोकस करें. पटेल ने कहा, ‘आज के युवाओं को बड़े खिलाड़ियों के साथ खेलने और ड्रेसिंग रूम साझा करने का मौका मिलता है. लेकिन जब आप खराब फार्म में होते हैं तो सभी ओर से सलाह मिलने लगती है. इनसे परे रहकर अपने खेल पर फोकस करना जरूरी है.’ पंत की विकेटकीपिंग तकनीक के बारे में उन्होंने कहा, ‘टीम इंडिया के लिए आप खेल रहे हैं तो आप में कुछ तो होगा. उसने इंग्लैंड जैसी कठिन जगह पर टेस्ट क्रिकेट में पदार्पण किया जहां गेंद बहुत स्विंग लेती है. वह युवा खिलाड़ी है और एक दो पारियों में उसका आत्मविश्वास लौट आएगा.

इसके अलावा टेस्ट क्रिकेट में भारत के सर्वश्रेष्ठ विकेटकीपर के बारे में पूछने पर उन्होंने ऋद्धिमान साहा का नाम लिया. उन्होंने कहा, ‘इसमें कोई शक नहीं है की वह जिस तरह से कैच लपकता है और मैदान पर ऊर्जा लेकर आता है, इसमें कोई शक नहीं कि वह दुनिया का नंबर एक विकेटकीपर है। उसे पता है कि उसके लिए क्या अच्छा है.’


Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *