Categories
Other

फिर हुई पाकिस्तान की फजीहत, POK को खुद ही बता दिया भारत का हिस्सा

पाकिस्तान भले ही ये दावा करे कि पूरा कश्मीर उसका है और भारत ने आधे कश्मीर पर कब्ज़ा किया है. जबकि सच तो ये है कि कई बार पाकिस्तान ने खुद ही मान लिया है कि POK समेत पूरा कश्मीर भारत का हिस्सा है और इस वजह से पूरी दुनिया में उसकी किरकिरी होती रहती है. इस बार भी कुछ ऐसा ही हुआ. पाकिस्तान ने खुद ही मान लिया कि पूरा कश्मीर भारत का हिस्सा है.

दरअसल जब से भारत ने अपने अपने मौसम बुलेटिन में गिलगित-बाल्टिस्तान और मुज़फ्फराबाद के मौसम का हाल बताना शुरू किया है तब से पाकिस्तान पूरी तरह से बौखला गया है. वो भारत को ये दिखाना चाहता है कि पूरा कश्मीर उसका है. इसके लिए उसने कई बार कोशिश भी की लेकिन उसका दांव हर बार उल्टा पड़ गया और पूरी दुनिया में उसकी भद्द पिट गई. भारत के देखा देखी उसने भी लद्दाख के मौसम का हाल बताना शुरू किया लेकिन पहले ही दिन ऐसी गलती हो गई कि पाकिस्तानियों की पढाई लिखाई ही सवालों के घेरे में आ गई.

यही है वो नक्शा

अब पाकिस्तान ने कोरोना वायरस का अपडेट देने के लिए एक वेबसाइट बनाई और उस वेबसाइट पर अपने देश का नक्शा जारी किया. उस नक़्शे में पाकिस्तान के पड़ोस में भारत भी दिख रहा था और पूरा कश्मीर भारत के हिस्से में. यानी कि पाकिस्तान ने वही नक्शा अपने वेबसाइट पर दिखाया जो भारत सरकार का आधिकारिक नक्शा है. जैसे ही लोगों की नज़र इस नक़्शे पर पड़ी पाकिस्तान की किरकरी हो गई. सोशल मीडिया पर लोगों ने पाकिस्तान का मज़ाक उड़ा दिया.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *