Categories
News

पीएम मोदी के राम मंदिर भूमि पूजन को लेकर भड़के ओवैसी, कहा ‘ये शपथ का …’

राम मंदिर निर्माण को लेकर भूमि पूजन का मुहुर्त तय हो गया है. 5 अगस्त को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी अयोध्या जायेंगे. लेकिन उनके जाने से पहले सभी सेकुलर और लिबरल की जलन देखने को मिल रही है. अभी तक कांग्रेस ने उनके अयोध्या जाने का वि’रोध किया था और अब सांसद असुदुद्दीन ओवैसी ने भी पीएम मोदी के भूमि पूजन में सम्मलित होने को लेकर एक बयान दिया है.

AIMIM चीफ असदुद्दीन औवैसी ने ‘पीएम के मंदिर के शिलान्यास में जाने को संविधान के शपथ का उ’ल्लंघ’न बताया है. उन्होंने कहा कि पंथनि’रपेक्ष’ता भारत के संविधान का अभिन्न अंग है और यह उसका अना’दर होगा’. ओवैसी ने अपने दिल के द’र्द को बयां करते हुए कहा कि  ‘हम यह नहीं भूल सकते कि 400 वर्षों से ज्यादा वक्त से बा’बरी म’स्जिद अयोध्या में थी और 1992 में क्रि’मिन’ल भी’ड़ ने इसे ध्व’स्त कर दिया था’.

बता दें कि पीएम मोदी 5 अगस्त को अयोध्या जाएंगे. प्रधानमंत्री मोदी जब 5 अगस्त को राम मंदिर की आधारशिला रखेंगे. उसी के बाद से मंदिर का निर्माण शुरू हो जाएगा. राम मंदिर के शिलान्यास को लेकर  श्रीरामजन्मभूमि तीर्थ क्षेत्र ट्रस्ट ने इसके राम मंदिर आं’दोल’न से जुड़े कई लोगों को न्योता दिया है.

सूत्रों के मुताबिक कोरोना संक्रम’ण की वजह से अयोध्या में मेहमानों की संख्या 200 सीमित रखी गई है. ताकि सोशल डिसटेंसिंग का पालन किया जा सके. प्रधानमंत्री के अयोध्या दौरे की सारी तैयारियां की जा रही है. इस बाबत पीएमओ को पूरा प्लान सौंप दिया गया है.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *