Categories
News

सचिन पायलट पर गिरी एक और गाज़, विधानसभा स्पीकर ने जारी किया नोटिस

राजस्थान में अशोक गहलोत और सचिन पायलट के बीच सियासी संग्रा’म जारी है. जो की रुकने का नाम नहीं ले रहा हैं. उधर अभी तक सचिन पायलट ने चुप्पी साध रखी थी. उन्होंने अपने एक इंटरव्यू में कांग्रेस से ब’र्खास्त को लेकर अपने आगे के प्लान के बारे में बताया था. उधर सचिन पायलट को कांग्रेस के डिप्टी सीएम और अध्यक्ष पद से बर्खा’स्त कर दिया गया है. अब सचिन पायलट पर कांग्रेस की तरफ से एक और कड़ी का’र्यवाई की गई है.

अब राजस्थान में सचिन पायलट को लेकर एक और एक्शन लिया गया है.  विधानसभा स्पीकर डॉ. सीपी जोशी ने सचिन पायलट और उनके 18 समर्थक विधायकों को नोटिस जारी किया है. पार्टी व्हिप की अवे’हलना करने पर नोटिस जारी किया गया है. माना ये जा रहा है कि पार्टी अवेह’लना करने को लेकर सभी बागि’यों की सदस्यता रद्द हो सकती है. हालांकि कांग्रेस विधायक दल की बैठक विधानसभा के बाहर हुई थी. पायलट खेमे के विधायकों की सदस्यता रद्द होती है तो विधायक कोर्ट में चुनौती दे सकते हैं.   

विधानसभा स्पीकर सीपी जोशी  ने सचिन पयालट समेत और भी विधायक को पार्टी ने व्हिप जारी किया है. जिसमे की विश्वेंद्र सिंह, रमेश मीणा, मुरारीलाल मीणा, हरीश मीणा, जीआर खटाणा, सुरेश मोदी,  इंद्राज गुर्जर, राकेश पारीक,  मुकेश भाकर, रामनिवास गावड़िया, वेद प्रकाश सोलंकी, बृजेंद्र ओला, दीपेंद्र सिंह शेखावत, अमर सिंह जाटव को विधानसभा अध्यक्ष ने नोटिस जारी किया है. कांग्रेस से बगावत करने पर सचिन पायलट और  उनके दो समर्थक विधायकों को मंत्रीमंडल से बर्खा’स्त कर दिया गया था

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *