Categories
Other

नीरव मोदी के प’क्ष में कांग्रेस के इस बड़े नेता ने दी ग’वाही, बीजेपी ने किया प’लटवा’र

नीरव मोदी हीरा कारोबारी जो देश की बैंक का पैसा लेकर फ’रार है. नीरव मोदी की प्रत्यर्प’ण को लेकर लंदन की एक अदालत में सुन’वाई चल रही है. भगो’ड़े नीरव मोदी की सुन’वाई में कांग्रेस में 2018 में शामिल हुए अभय थिप्से. जो हाई कोर्ट के पूर्व जज रहें चुके हैं. अभय थिप्से ने नीरव के प’क्ष में ग’वाही दी है. जिसको लेकर इस मामले ने तू’ल पकड़ लिया है.

नीरव मोदी के लिए गवा’ही देने वाले पूर्व जज को लेकर बीजेपी ने कांग्रेस पर जम’कर हम’ला बोला हैं. बीजेपी ने राहुल गाँधी पर आ’रोप लगायें हैं. बीजेपी का आ’रोप लगाना ला’ज़मी है. आपको बताते है कि थिप्से ने विडियो कांफ्रेंसिंग के जरिये नीरव मोदी के लिए लंदन की कोर्ट में ये कहा है कि ‘केंद्रीय जांच ब्यूरो के नीरव पर लगाए गए आ’रोप भारतीय कानूनों के तहत नहीं टिक पाएंगे’.

नीरव मोदी को लेकर कांग्रेस के इस रैवैया को लेकर बीजेपी नेता और प्रवक्ता ने ट्वीट कर राहुल गांधी को घे’रा. उन्होंने कहा, ‘यहां भारत में राहुल गांधी नीरव मोदी को लेकर सरकार से सवाल पूछते हैं? दूसरी तरफ राहुल के खास एवं कांग्रेस के अभय थिप्से (पूर्व जज) नीरव मोदी के पक्ष में ग’वाह बनते हैं’. आखिर क्या है जो राहुल नहीं चाहते कि नीरव भारत आए. उस रात पार्टी में राहुल और नीरव में क्या लेन-देन हुई थी?’

आपको बता दें कि राजनीति एक बार फिर क्यों गरमा गई है. उसका कारण ये है कि कांग्रेस में शामिल हुए थिप्से ने नीरव मोदी के प’क्ष में ग’वाही दी है. थिप्से ने कहा है कि ‘भारतीय कानून के मुताबिक जब तक किसी के साथ धो’खा न हो, तब तक धो’खाध’ड़ी नहीं होगी. धो’खाध’ड़ी के अ’पराध में धो’खा अनिवार्य हिस्सा है. अगर LoUs जारी होने से किसी के साथ धो’खा नहीं हुआ है तो किसी कॉर्पोरेट बॉडी के साथ धो’खाध’ड़ी का सवाल ही नहीं है. बैंक के अधिकारियों को LoUs जारी करने का जो अधिकार दिया गया है, उसे प्रॉपर्टी नहीं कहा जा सकता और उन्हें संपत्ति के साथ सु’पुर्द करने के लिए भी नहीं कहा जा सकता. लिहाजा यह भरोसा तो’ड़ने वाला अ’परा’ध नहीं हो सकता.’

कांग्रेस की मानसकिता क्या है समझ नहीं आता है. देश के अंदर राहुल गाँधी पीएम मोदी और बीजेपी से सवाल पूछते हैं की नीरव मोदी कब आएगा वापस? लेकिन कांग्रेस अपने ही गि’रेबान में नही झां’कती है कि वो कर क्या रही हैं और उसे करना क्या हैं?

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *