Categories
Other

लॉकडाउन का उलं’घन कर रहे नि’हंग लोगो को पुलिस ने किया गि’रफ्तार, इस कोर्ट में होगी मा’मले की सुनवाई

कोरो’ना की लड़ाई आज देश का हर प्रदेश लड़ रहा हैं और वो अपने तरीके से जितनी जल्दी हो सके उसको निकलने के लिए कोई लॉकडाउन बढ़ाने की मांग पीएम मोदी से कर रहा है. वहीं पंजाब के मुख्यमंत्री अमरिंदर सिंह ने पहले ही 1 मई तक के लिए लॉक डाउन के साथ साथ कर्फ्यू भी लगा रखा है. इसी बीच कल पंजाब से दिल दहेला देने वाली खबर आई. कोरो’ना की लड़ाई में आज पुलिसकर्मी अपना घर परिवार की फिकर किये बिना रात दिन लोगों की मदद कर रहें हैं. लेकिन उसके बाद भी लोग डॉक्टर और पुलिसकर्मी के साथ बद’सलू’की करने से बाज नहीं आ रहें हैं.

कल पटियाला में कुछ निहंग लोग ने लॉकडाउन का उलं’घन कर रहे थे. जब पुलिस ने देखा तो उनको रोकने और समझाने की कोशिश की थी. निहंगों ने उनकी बात नहीं मानी और पुलिसकर्मी पर हमला बोल दिया था. जिसमे कल एक एएसआई का हाथ का’ट दिया था. आज इस पर एक अच्छी खबर सामने आई है. एएएसआई को कल तुरंत हॉस्पिटल ले जायेगा और उनका वहां पर करीब साढ़े सात घंटे के मैराथन ऑपरेशन के बाद एएसआई का हाथ जोड़ने में डॉक्टर कामयाब हो गए.

वही पंजाब सरकार ने अभी तक 11 हम’लाव’रों को गिर’फ्तार कर लिया गया है और कार्रवाई की जा रही है. पंजाब के डीजीपी दिनकर गुप्ता ने सोमवार को कहा कि ‘पटियाला में पुलिस टीम पर किए गए हमले के मामले का ट्रायल अगले 10 दिन में निपटा दिया जाएगा और फास्ट ट्रैक कोर्ट में इस मामले की सुनवाई करवाई जाएगी. इस मामले में यूएपीए, विस्फोटक अधिनियम, शस्त्र अधिनियम, एनडीपीएस अधिनियम के तहत 11 आरो’पी गिर’फ्तार किेए जा चुके हैं.’

पंजाब सरकार ने उधर घट’ना के बाद पटियाला पुलिस ने ह’म’लावरों को पक’ड़ने के लिए घेरा’बंदी शुरू की. बलबेरा के गुरुद्वारे से निहंगों को गिर’फ्तार किया गया है. उनके पास से कई ऑटोमेटिक और धा’रदा’र ह’थि’यार और पेट्रोल ब’म भी बरा’मद किये गए. इसे ये साफ़ होता है कि ये पूरी प्लानिंग के तहेत इसको अंजा’म दिया गया है. पंजाब सरकार को इसपर कड़ाई के साथ एक्शन लेना चाहिए और उन निहंग लोगों पर कार्य’वाई की जाए और स’जा दिलवाई जाये.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *