Categories
News

भगवान राम के खि’लाफ नेपाल के पीएम ओली के बयान से भ’ड़के नेपाली लोग, नेपाल दूतावास के बाहर नेपालियों का प्र’दर्शन

भारत और नेपाल के बीच बीते कई महीनों से सीमा को लेकर वि’वाद चल रहा है. जिसके बाद नेपाल के पीएम केपी शर्मा ओली ने भारत के खि’लाफ कई ऐसे कदम उठाये है. जिससे दोनों देशो के रि’श्तों में खटा’स आ गयी है. वही अब नेपाली पीएम केपी शर्मा ओली ने अपनी सभी सीमाओं को लां’गते हुए एक और भारत के खि’लाफ बयान जारी किया है. जिससे भारत के लोगो के साथ साथ कई लोगो की भा’वनाएं भी आ’हत हुई है.

दरअसल पीएम ओली ने भगवान राम को नेपाल का नागरिक बताते हुए कहा कि भारत के UP में नकली अयोध्या है और असली अयोध्या नेपाल में है. जिसके बाद अब घमा’सान मच गया है. वही पीएम ओली के इस बयान के बाद दिल्ली में नेपाल एंबेसी के बाहर नेपाल के लोगों ने कल शाम को काफी प्र’दर्शन किया.

लोगो का कहना है कि भारत और नेपाल के बीच ऐतिहा’सिक रिश्ता है और भारत ने हमेशा नेपाल के साथ दोस्ती निभायी है वही चीन ने हमेशा दु’श्मनी निभायी है. नेपाल के हर सुख-दुख में भारत सरकार हमेशा खड़ी रही है. इस बात को नेपाल के राजनेता भले ही भूल गये हो, लेकिन नेपाल की जनता इस बात को अच्छे तरीके से जानती है.

जाहिर है पीएम ओली के इस बयान से नेपाल के लोग भी काफी नारा’ज है और अब उनके खि’लाफ प्रद’र्शन कर रहे है. वही लोगो ने इस दौरान हाथो में पोस्टर भी ले रहे थे. जिन पर लिखा था नेपाल का हि’तैषी कौन? इससे साफ़ जाहिर होता है कि नेपाल की जनता भी जानती है कि नेपाल के लिए कौन अच्छा है और नहीं.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *