Categories
News

महाराष्ट्र में लगातार बढ़ रहे कोरोना के मामलों के चलते मुंबई के अस्पतालों की जो हालत है जानकर यकीन नहीं होगा

भारत में कोरोना का कहर थम नही रहा है. केंद्र सरकार औ राज्य सरकारों की तमाम कोशिशों के बावजूद भी मरीजों की संख्या में इस समय जो बंपर उछाल आ रहा है उसने सभी को हैरान कर दिया है. पूरे देश में चल रहे लॉकडाउन के बीच भारत में अब हर दिन करीब 3 हजार से ज्यादा मरीजों की संख्या बढ़ रही है. जिसके चलते अब कोरोना के संक्रमित लोगों की संख्या 78 हजार के पार हो गयी है.

जानकारी क लिए बता दें देश के हालात कोरोना के चलते हर दिन बिगड़ते जा रहे हैं. एक तरफ सरकार जनता को ढील देने का विचार बना रही है वहीँ दूसरी ओर हर दिन मरीजों के बढ़ ग्राफ ने नींद उड़ा दी है. इसी बीच महाराष्ट्र से एक ऐसी खबर आ रही है जिसे जानने के बाद आप भी हिल जायेंगे.

दरअसल देश में अगर सबसे ज्यादा मामले कहीं से आये हैं तो वो है महाराष्ट्र, यहाँ संक्रमित लोगों की संख्या 25 हजार के पार हो चुकी है. इतना ही नहीं सबसे ज्यादा विचलित करने वाली बात ये है कि महाराष्ट्र से सबसे ज्यादा केस मुंबई से आये हैं. मुंबई में अब मरीज इतने बढ़ गये हैं कि अस्पतालों में मरीजों को रखने की जगह भी नही बची है.

गौरतलब है कि अस्पतालों ने फैसला लिया है कि अब वह मरीजों के बेड के बीच में दूरी कम करके और बेड बढ़ाएंगे जिससे मरीजों को रखने की क्षमता बढ़ाई जा सके. इसके पीछे की वजह ये है कि इन लोगों में संक्रमण का खतरा तो होगा नहीं क्योंकि ये पहले से ही संक्रमित हैं. मुंबई के अस्पतालों में अब पिछले 24 घंटों में दूरी कम करके करीब 1500 नए बेड्स लगा दिए गये हैं. 350 बेड वाले अस्पतालों की सीमा को बढ़ाकर 800 किया जा रहा है.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *