Categories
Other

मुंबई में वुहान जैसे हालात,अब तक आकंडा पहुंचा इतने के पार

कोरोना को लेकर आज पूरा देश इसे लड़ रहा हैं. आज एक बार फिर पीएम मोदी ने लॉक डाउन की मियाद को बढ़ा दिया हैं. देश के अंदर सम्पूर्ण लॉक डाउन को 3 मई तक बढ़ाने की घोषणा कर दी हैं. देश के अंदर आज महाराष्ट्र में कोरोना आज के वक़्त में बहुत तेज से फ़ैल रहा हैं. आये दिन महाराष्ट्र में कोरोना मरीजो की संख्या बढती ही जा रही हैं. महाराष्ट्र के धारावी में सबसे ज्यादा हालत खरब चली है.

कोरोना की वजह से मुंबई के धारावी इलाका जो की स्लम एरिया है. वहां पर कोरोना संकट गहराता जा रहा है. आज यहां 6 नए कोरोना पॉजिटिव मामले सामने आए हैं. जबकि 2 मरीजों की मौत हो गई है. बीएमसी के अनुसार, इसके बाद इस झुग्गी-बस्ती इलाके में संक्रमित लोगों की संख्या बढ़कर 55 हो गई है और 7 दम तोड़ चुके हैं. इस वक्त सबसे अधिक कोरो’ना मरीज महाराष्ट्र में है. मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे ने इसी के चलते लॉकडाउन 30 अप्रैल तक बढ़ाने का फैसला किया था. अब पूरे देश में 3 मई तक लॉकडाउन घोषित हो गया है.

कोरोना महामारी को देखते हुए सोमवार को राज्य सरकार के स्वास्थ्य विभाग के अनुसार, महाराष्ट्र में सोमवार को कोरो’ना के 352 नए मामले द’र्ज किए गए. अब राज्य में कोरो’नापॉजिटिव मरीजों की संख्या बढ़कर 2,334 हो गई है. इससे भी ज्यादा चिं’ताज’नक यह है कि राज्य में 6 ही दिन में मरीजों की संख्या दोगुनी हो गई है. सोमवार को महाराष्ट्र में कुल 352 नए मामले आए जिनमें से करीब 70 फीसदी यानी लगभग 242 नए केस अकेले मुंबई से हैं. मुंबई में अब कुल 1,540 के’स हो चुके हैं. वहीं सोमवार को 9 नई मौ’तों के साथ मुंबई में मौ’त का आंकड़ा 100 पार हो गया है. अब तक कुल 101 कोरो’ना मरीजों की मौ’त हो चुकी है.

कोरोना जिस हिसाब से मुंबई के धारावी में फ़ैल रहा हैं वहां पर अगर उद्धव सरकार ने वक़्त रहेते स्तिथि को संभाल नहीं तो मुम्बई आने वाले समय में कोरोना का का सेण्टर बन जायेगा क्योकि कोरोना मुम्बई के अंदर जिस हिसाब से बढ़ रहा हैं.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *