Categories
Other

मुख़्तार अब्बास नकवी का राहुल गाँधी पर ह’मला, कहा ‘स्वदेशी उन्हें पच नहीं रहा, आत्मनिर्भर भारत से उन्हें दर्द हो रहा’

एक तरफ पूरा देश कोरोना से जं’ग ल’ड़ रहा है वही दूसरी तरफ़ कुछ लोग कोरोना को लेकर लोगो में ड’र फ़ैलाने का काम कर रहे है. जहाँ दुनियाभर में कोरोना से हाहा’कार मचा हुआ है. वहीं भारत में बेहतर इंतजाम होने के कारण इस पर थोडा सा नियं’त्रण बना हुआ है. बाकी देशो के मुकाबले आज भारत में कोरोना से ठीक होने वालो की संख्या में हर दिन इ’जाफा हो रहा है. जो एक सभी के लिए शुभ सं’केत है.

वही दूसरी तरफ एक कार्यक्रम में केंद्रीय अल्प’संख्यक मा’मलों के मंत्री मुख्तार अब्बास नकवी ने कार्यक्रम के दौरान राहुल गांधी की ओर से सरकार पर साहुकार की तरह काम करने के लगाए गए आ’रोप पर नि’शाना सा’धते हुए कहा कि यह उ’धार नहीं, गरीबों और किसानों का उद्धा’र है. इसके साथ ही उन्होंने राहुल गाँधी पर तं’ज क’सते हुए कहा कि कांग्रेस की सि’यासी राह का जो कंट’क है, वह राहुल गांधी की सोच का सं’कट है. उनको किसान और गरीब मजबूर की भलाई हज’म नहीं हो रही.

इसके साथ ही नकवी ने यह भी कहा कि जो कै’श पर ऐश करते हैं, उन्‍हें लगता है कि कै’श पर सिर्फ ऐ’श होता है. अभी भी आपको (राहुल गांधी) स्‍वदेशी प’च नहीं रहा है. आत्म’निर्भर भारत से इन्हें पी’ड़ा है. जाहिर है नकवी ने कांग्रेस पार्टी और राहुल गाँधी पर जमकर हम’ला करते हुए कहा कि सरकार ने DBT के तहत किसानों और मजदूरों के खातों में रा’हत राशि जमा करायी है. वही कै’श पर ऐ’श करने वालों को अब कै’श इसलिए दिख रहा, क्योंकि बिना बिचौलि’यों के सीधे खा’ते में राहत राशि पहुंची.

गौरतलब है पीएम मोदी के आत्मनिर्भ’र भा’रत के निर्मा’ण से वि’पक्ष को दि’क्कतें हो रही है. जिसके बाद लगातार वि’पक्ष की तरफ से आ’रोप लगाये जा रहे है.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *