Categories
Other

अयोध्या मामले में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का ये बड़ा बयान,कहा- ‘ये फ़ैसला…’

लम्बे समय से चलते आ रहे राम जन्मभूमि और बाबरी मस्जिद जमीन विवाद में आज सुप्रीम कोर्ट ने अपना फैसला सबके सामने रख दिया हैं और इस फैसले में हिंदू और मुस्लिम को बराबर का सम्मान दिया गया हैं । सुप्रीम कोर्ट के मुख्य न्यायधीश रंजन गोगोई ने अपनी 5 जजों की बेंच के साथ यह फैसला सुनाया की विवादित ज़मीन राम मंदिर बनाने के दी जाएगी और मुस्लिम पर्सनल लॉ बोर्ड को 5 एकड़ ज़मीन बाबरी मस्जिद बनने में दी जायेगी ऐसा आदेश दिया हैं । इस राम मंदिर और बाबरी मस्जिद के विवाद पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने ट्विटर पर कुछ ट्वीट किये हैं , आयिए जानते है की इस पर पीएम ने क्या कहा हैं ।

पीएम नरेंद्र मोदी ने शुक्रवार रात को ट्वीट कर कहा, ‘अयोध्या पर कल सुप्रीम कोर्ट का निर्णय आ रहा है। पिछले कुछ महीनों से सुप्रीम कोर्ट में निरंतर इस विषय पर सुनवाई हो रही थी, पूरा देश उत्सुकता से देख रहा था। इस दौरान समाज के सभी वर्गों की तरफ से सद्भावना का वातावरण बनाए रखने के लिए किए गए प्रयास बहुत सराहनीय हैं।

पीएम मोदी ने अपने एक और ट्वीट में कहा की, ‘अयोध्या पर सुप्रीम कोर्ट का जो भी फैसला आएगा, वो किसी की हार-जीत नहीं होगी । देशवासियों से मेरी अपील है कि हम सब की यह प्राथमिकता रहे कि ये फैसला भारत की शांति, एकता और सद्भावना की महान परंपरा को और बल दे.’

सुप्रीम कोर्ट के इस फैसले के बाद पूरे उत्तर प्रदेश में धारा 144 लागू कर दी गयी हैं , और सभी स्कूल और कॉलेज को कुछ दिनों के लिए बंद कर दिया गया हैं ।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *