Categories
Other

कोरोना और अम्फान तूफ़ान के बीच बेंगलुरु में रहस्यमयी आवाज से फ़ैल गई दशहत, लोग बोले एलियन आ गए

कोरोना संकट और अम्फान तूफान से के बीच बुधवार दोपहर बेंगलुरु में दहशत फ़ैल गई. किसी को समझ नहीं आ रहा था कि हुआ क्या. दोपहर को अचानक एक जोरदार गर्जना की आवाज हुई और लगभग पूरा बेंगलुरु हिल गया. बेंगलुरु के उत्तर में देवनाहल्ली में केम्पेगौड़ा अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे से लेकर दक्षिण में इलेक्ट्रॉनिक सिटी तक गरज सुनाई दी. ये अजीब आवाज इतनी जोरदार थी कि खिड़कियों के शीशे तक हिल गए. किसी को लगा कि भूकंप आया तो तो कोई ब’म वि’स्फो’ट की आवाज समझा लेकिन ये बस अटकलें निकली. न तो रिक्टर स्केल पर कोई भूकंप रिकॉर्ड हुआ और न ही पुलिस को किसी नुकसान की कोई कॉल मिली. लोगों के मुताबिक, करीब पांच सेकेंड तक ये आवाज़ गूंजती रही.

आपदा प्रबंधन प्राधिकरण के आयुक्त मनोज राजन ने बताया कि कर्नाटक में 12 भूकंप मापी केन्द्र हैं, लेकिन कहीं से भी भूकंप के झटके रिकॉर्ड नहीं हुए. कर्नाटक स्टेट डिजास्टर मॉनिटरिंग सेंटर की ओर से बयान दिया गया है कि ये किसी तरह के भूकंप की आवाज़ नहीं है. ज़मीन में किसी भी तरह का कम्पन्न नहीं देखा गया है, लेकिन जो आवाज़ थी वह बिल्कुल अलग ही थी.

ये आवाज करीब 21 किलोमीटर तक सुने दिया. सोशल मीडिया पर भी बेंगलुरु ट्रेंड करने लगा और वहां भी लोग तरह तरह की अटकलें लगाने लगे. ऐसे माहौल में लोगों को मज़ाक भी सूझने लगा. किसी ने कहा कोरोना और तूफान के बाद अब एलियन आ गए. तो किसी ने कहा लगता है फिर से पाकिस्तान पर सर्जिकल स्ट्राइक हो गया. वायुसेना, एचएएल की कंपनी से संपर्क किया जा रहा है और उनके जवाब का इंतजार किया जा रहा है. आशंका जताई जा रही है कि हो सकता कोई सुपरसोनिक लड़ाकू विमान गुजरा हो और ये उसी की आवाज हो.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *