Categories
Other

मध्य प्रदेश से लेकर बिहार तक मजदूरों पर टूटा कहर, घर लौटने की कोशिश में 16 मजदूरों की गई जा’न, 50 घा’यल

मजदूरों की मुसीबतें कम होने का नाम नहीं ले रही. यूँ तो सरकार ने उन्हें घर पहुँचाने के लिए श्रमिक स्पेशल ट्रेनें चला रही है. लेकिन इसके बावजूद कुछ हिस्सों के मजदूर इन ट्रेनों में सफ़र करने से वंचित होने के बाद पैदल या फिर छुपते छुपाते अपने अपने गाँव की ओर निकल रहे हैं और हा’दसों का शिकार हो रहे हैं. मध्य प्रदेश, उत्तर प्रदेश और बिहार में बीती रात मजदूरों पर आफत बन कर कर टूटी और 16 मजदूरों की मौ’त हो गई जबकि 50 से अधिक मजदूर घा’यल हो गए.

मध्य प्रदेश के गुना में बुधवार देर रात 60 से अधिक मजदूरों से भरी बस का ए’क्सीडें’ट हो गया. इस हा’दसे में 8 मजदूरों की मौ’त हो गई है. बिहार में भी मजदूरों की एक गाड़ी का ए’क्सीडें’ट हो गया जिसमे 2 मजदूरों की जा’न चली गई. जबकि उत्तर प्रदेश के मुज़फ्फरनगर से बहुत ही द’र्दना’क खबर आई. मुज़फ्फरनगर में एक रोडवेज बस ने सड़क पर पैदल चल रहे मजदूरों को रौं’द दिया जिसमे 6 मजदूरों की मौ’त तो घटनास्थल पर ही हो गई. जबकि 2 अन्य मजदूर घा’यल हो गए. बताया जा रहा है कि ये मजदूर पंजाब में काम करते थे और पैदल ही बिहार के गोपालगंज जा रहे थे.

बिहार के समस्तीपुर में मजदूरों की एक बस का ट्रक के साथ ए’क्सीडें’ट हो गया, जिसमे 2 मजदूरों की मौ’त हो गई. सभी मजदूर मुजफ्फरपुर से कटिहार जा रहे थे. ये ट्रेन के जरिये मुंबई से मुजफ्फरपुर पहुंचे थे और वहां से बस ले कर कटिहार जा रहे थे लेकिन समस्तीपुर के उजियारपुर में बस की एक ट्रक के साथ टक्कर हो गई. इस हादसे में 2 मजदूरों की मौ’त हो गई जबकि 5 मजदूर घायल हो गए.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *