Categories
Other

जब मयंक से पूछा कि छक्के लगाने की प्रेरणा किस बल्लेबाज से मिलती है, लिया इस दिग्गज का नाम..

भारत और बांग्लादेश दोनों देशों के बीच टेस्ट मैच चल रहा है, जहां दोनों टीमों के बीच टी-20 सीरीज खत्म होने के बाद टेस्ट मैच खेला जा रहा है. जिसमें भारत ने टी-20 श्रृंखला अपने नाम कर ली है. टीम इंडिया के खिलाड़ी मयंक अग्रवाल जो सचिन तेंदुलकर के बाद सबसे ज्यादा 2253 रन बनाये और नया कीर्तिमान अपने नाम किया था. दोहरे शतक जड़ने के बाद मयंक ने बताया की किस खिलाड़ी से उन्हें प्रेरणा मिलती हैं, आइये जानते है उनके नाम.

मयंक अग्रवाल ने एक इंटरव्यू में बताया कि उन्हें  लंबे-लंबे छक्के लगाने की प्रेरणा वीरेंद्र सहवाग सर से मिलती हैं. साथ ही साथ उन्होंने यह भी बताया कि मैं शुरू से ही वीरेंद्र सहवाग सर का फैन रहा हूं. दबाव में शांत रहकर खेलना और अच्छी बल्लेबाजी करना सबकुछ मैंने उन्हीं को देखकर सीखा है. मयंक ने कहा लेकिन भारतीय टीम में आने के बाद शॉट सिलेक्शन में रोहित सर ने भी मुझे काफी हेल्प किया है.

मयंक अग्रवाल का कहना है कि मैं बहुत खुश हूँ और सच कहूँ तो मुझे ऐसी परिस्तिथि में बल्लेबाजी करना बेहद ही पसंद होता है. अपनी दोहरे शतक पारी के दौरान बड़े शॉट खेलने के बारे में उन्होंने कहा कि यह पूरी तरह रणनीति के तहत होता चला गया, जब आप खुद को सहज महसूस करते हो तो जिसके खिलाफ आप आक्रमण करना चाहते हो, तो आप ऐसा कर पाते हो. बस आपको सही गेंद चुननी होती है, लेकिन आप हर गेंद को नहीं मार सकते. मुझे अच्छा लगता है जब पूरा ड्रेसिंग रूम चिंतित होता है या नर्वस रहता और उस दबाव में मैं बल्लेबाजी करना जाता हूँ। यह एक ऐसा पल होता है, जहाँ से आप मैच को बदल सकते हो, जहाँ लोगों का विश्वास आपके उपर होता हैं.


Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *