Categories
News

कोरोना का इलाज कर रहे अस्पताल कर्मचारियों को लेकर हरियाणा सरकार ने किया बहुत बड़ा ऐलान

देश ही नहीं बल्कि दुनिया भर में इस कोरोना ने हाहाकार मचा रखा है. हर दिन इसका कहर बढ़ता जा रहा है. सरकार एक के बाद एक करके लगातार बड़े कदम उठा रही हैं जिससे इस महामारी को फैलने से रोका जा सके लेकिन हालात सुधरने का नाम नहीं ले रहे हैं. अब भारत में बहुत तेजी से मरीजों की संख्या बढ़ रही है.

जानकारी के लिए बता दें इस महामारी से निपटने के लिए सरकार ने कई बड़े कदम उठाये हैं. इस स्थिति में उन लोगों को जज्बे को सलाम करना चाहिए जो अपने परिवार को छोड़कर लोगों की सेवा में लगे हुए हैं. जैसे सफाई कर्मचारी, डॉक्टर और पुलिसवालों के काम की जितनी तारीफ की जाये कम है.

हरियाणा सरकार ने डॉक्टरों, नर्सों और पैरा मेडिकल से संबंधित सभी कर्मचारी जो कोविड अस्पतालों, कोविड ICU और आईसोलेशन वार्ड में कार्य कर रहे और कोरोना पॉजिटिव मरीजों को एंबुलेंस से लाने ले जाने वाले ड्राईवरों को लेकर बहुत बड़ा फैसला लिया है. जी हाँ हरियाणा सरकार ने इन सभी कर्मियों की सैलरी दोगुनी करने का ऐलान किया है. हरियाणा सरकार ने ये कदम उठाने की सबसे पहले हिम्मत की है.

गौरतलब है कि हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर ने कोरोना को इलाज कर रहे चिकित्सीय स्टाफ का वेतन सीधे दोगुना कर दिया है. सीएम मनोहर लाल ने कहा कि “प्रदेश में सभी सरकारी अस्पतालों और मेडिकल कॉलेजों में पीपीई किट से लेकर दवाईयां और वेंटिलेटर तक सभी प्रबंध संतोषजनक हैं. मेडिकल कॉलेज केन्द्र सरकार या राज्य सरकार का हो, निजी या सरकारी सहायता प्राप्त हो, इनमें कोरोना के मरीजों के ईलाज के लिए सभी प्रबंध जैसे कि मॉस्क, पीपीई किटस, दवाईयां, वेंटिलेटर इत्यादि हरियाणा सरकार द्वारा दिए जाएंगे.”

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *