Categories
Other

अंतरराष्ट्रीय मंच पर पाकिस्तान को फिर लगा झटका, भारत का साथ देते हुए मालदीव ने पाक को दिया करारा जवाब

पाकिस्तान को एक बार फिर बड़ा झटका लगा है और अंतरराष्ट्रीय मंच पर पाकिस्तान की एक बार फिर बेइज्जती हो गई. पाकिस्तान ने भारत पर इस्लामोफोबिया का आरोप लगाया लेकिन मालदीव ने करारा जवाब देते हुए पाकिस्तान के आरोपों की धज्जियाँ उड़ा दी.

दरअसल संयुक्त राष्ट्र में ऑर्गनाइजेशन ऑफ इस्लामिक कोऑपरेशन (ओआईसी) की वर्चुअल मीटिंग हुई. इस मीटिंग में पाकिस्तान ने आरोप लगाया कि भारत में इस्लामोफोबिया फैलाया जा रहा है. इस पर भारत के मित्र देश मालदीव ने कड़ी प्रतिक्रिया व्यक्त की और पाकिस्तान का विरोध किया. मालदीव ने कहा कि कुछ लोगों की राय को 130 करोड़ भारतियों की राय नहीं माननी चाहिए.

यूएन में मालदीव की स्थायी प्रतिनिधी थिलमीजा हुसैन ने कहा, ‘कुछ लोग सोशल मीडिया पर तरह तरह की बातें फैलाते हैं लेकिन इसका मतलब ये नहीं हुआ कि भारत क 130 करोड़ लोगों की भी वही राय हो.’ उन्होंने आगे कहा कि भारत दुनिया का सबसे बड़ा लोकतांत्रिक देश है. वहां कई धर्मों के लोग रहते हैं. वहां 20 करोड़ से अधिक मुसलमान भी रहते हैं. ऐसे में इस्लामोफोबिया की बात करना बेमानी है. इसका कोई तथ्य नहीं है.

बीते दिनों इस्लामिक सहयोग संगठन (ओआईसी) के मानवाधिकार आयोग ने भारत पर कोरोना के जरिये मुस्लिम विरोधी बातें फ़ैलाने का आरोप लगाया था और इसकी निंदा की थी. ओआईसी ने कहा कि भारत सरकार इस्लामोफोबिया की लहर को रोकने के लिए तत्काल कदम उठाए और मुस्लिम समुदाय के अधिकारों की सुरक्षा करे. इसपर मालदीव ने कहा कि इस्लोमोफोबिया को लेकर दक्षिण एशिया के किसी एक देश पर निशाना नहीं साधा जाना चाहिए.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *