Categories
Other

इस बड़ी वजह के कारण पहली बार मैदान पर गेंदबाज़ी करने उतरा यह गेंदबाज़!

एंड्रयू एलिस कीवि टीम के लिए 15 एकदिवसीय और पांच टी-20 मैच खेलने वाले एलिस बुधवार को फोर्ड ट्रॉफी में कैंटरबरी और नॉर्दन डिस्ट्रिक के बीच खेले गए मुकाबले में हेलमेट लगाकर आए. आइये आपको बताते है ऐसी क्या वजह हुई जिसके कारण इस गेंदबाज़ को मैदान पर हेलमेट लगा के आना पड़ा.

मैदान पर आये दिन कोई ना कोई हादसा होता रहता हैं. जिसके वजह से खिलाड़ियों को चोट भी आ जाती हैं. ज्यादातर बल्लेबाजों के सिर पर गेंद लगने के मामले सामने आए हैं, जिससे कुछ बल्लेबाज गंभीर रूप से भी चोटिल हुए हैं, लेकिन गेंद लगने का खतरा गेंदबाजों को भी रहता है. टूर्नामेंट के पिछले सीजन में कुछ ऐसा ही हुआ था. एलिस के सिर पर जीत रावल का तेज शॉट लग गया था, जिसके बाद गेंद उनके सिर से टकराकर बाउंड्री तक चली गई थी. इसके बाद से ही वो हेलमेट पहनकर गेंदबाजी करने आते हैं. फोर्ड ट्रॉफी के पिछले सत्र में एंड्रयू एलिस के सिर पर गेंद लग गई थी, जिसके बाद वह इस सीजन में पूरी सावधानी बरत रहे हैं और कोई भी खतरा मोल नहीं लेना चाहते हैं.

देखें वीडियो

दिसंबर 2017 में ओटैगो के तेज गेंदबाज वॉरेन बार्न्स गेंदबाजी के दौरान हेलमेट पहनने वाले पहले गेंदबाज बने थे. उन्होंने अपने हेडगेयर का अनावरण किया. जो दिखने में बाइक के हेलमेट जैसा था. इसे न्यूजीलैंड के पूर्व विकेटकीपर पीटर मैकग्लाशन ने तैयार किया था. टी-20 मैच में अक्सर दिनेश कार्तिक भी विकेटकीपिंग के दौरान इसे पहने हुए नजर आते हैं. वैसे हेलमेट पहन कर लोग सुरक्षा में रह सकते हैं.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *