Categories
News

14 अप्रैल के बाद भी बढ़ सकता है क्या लॉकडाउन? स्वास्थ्य मंत्रालय ने दिया ये बड़ा जवाब

देश में कोरोना का कहर लगातार बढ़ता जा रहा है. हर दिन सैंकड़ों की संख्या में लोग कोरोना जैसी गंभीर बीमारी की चपेट में आ रहे हैं. इस समय देश में 4221 लोगों की संख्या कोरोना की पहुंच गयी है. मोदी सरकार द्वारा 21 दिन के लिए पूरे देश में लॉकडाउन किया गया था.

जानकारी के लिए बता दें 21 दिन के लॉकडाउन के बावजूद भी देश के हालातों में कोई सुधार होते हुए नहीं दिख रहा है. जिसके चलते लगातार कयास यही लगाये जा रहे हैं कि सरकार अभी लॉकडाउन को और आगे बढ़ा सकती है.

लॉकडाउन बढ़ने को लेकर स्वास्थ्य मंत्रालय से जब सवाल पूछा गया तो इसके जवाब में केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय संयुक्त सचिव लव अग्रवाल ने कहा कि “अफवाहों पर बिल्कुल ध्यान दें. जिस राज्य में जो हालात होंगे, उसी के आधार पर फैसला लिया जाएगा. लॉकडाउन पर कैबिनेट सचिव सभी राज्यों के संपर्क में हैं. अभी आधिकारिक तौर पर कोई चर्चा नहीं हुई है. लॉकडाउन पर जो भी फैसला होगा, सरकार बताएगी.” 

गौरतलब है कि अग्रवाल ने आगे बताया कि “देशभर में कोरोना मरीजों के लिए कोरोना सेंटर बनेंगे. भारतीय रेलवे ने 2500 कोच में 40 हजार आइसोलेशन बेड तैयार किए हैं. पूरे देश में 133 स्थानों पर रोजाना 375 आइसोलेशन बेड बनाए जा रहे हैं. हाल ही में ICMR के एक अध्ययन में यह बात सामने आई है कि कोरोना संक्रमित एक मरीज अगर लॉकडाउन का पूरी तरह से पालन नहीं करता तो वह 30 दिनों में 406 लोगों को संक्रमित कर सकता है.”


Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *