Categories
Other

लॉकडाउन-4: 31मई तक हो सकता है लागू ,जानिए कहाँ-कहाँ मिलेगी रियायत

कोरोना वायरस महा’मारी से बचने के लिए देश के अंदर लॉकडाउन किया गया था. अब लॉक डाउन थ्री की मियाद कल यानी 17 मई को पूरी हो रही हैं. लॉकडाउन को लेकर प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने रात में चौथे चरण के लॉक डाउन को लेकर इशारा कर दिया था कि देश में अब चौथा लॉक डाउन 18 मई से लागू होगा लेकिन वो नए रंगरूप के साथ होगा.

लॉकडाउन चार को लेकर ये चर्चा है कि इसको को 31 मई तक बढ़ाया जा सकता है. हालांकि लॉक डाउन 4 में कई तरह की छूट दी जा सकती हैं. लेकिन अभी सिर्फ कयास लागाये जा रहें हैं. लॉकडाउन 4 को लेकर नई गाइडलाइन्स का ऐलान अब किसी भी वक़्त हो सकता हैं.

लॉक डाउन 4 को लेकर कुछ शर्ते रखी जाएँगी उसके बाद ही इस लॉक डाउन में छुट दी जाएगी. कयास ये भी लगाये जा रहें हैं कि रेड जोन के जितने इलाके हैं वहां पर किसी भी तरह की कोई छुट नहीं दी जाएगी. इस लॉक डाउन में शर्तों के साथ उम्मीद है कि पब्लिक ट्रांसपोर्ट को इजाज़त दी जा सकती हैं.

इसके अलावा ऑटो रिक्शा और कैब को भी रोड पर कम मात्रा में छुट की इजाज़त दी जा सकती हैं लेकिन शर्तो के साथ. कैब को दो यात्रियों को बैठने की अनुमति मिल सकती हैं.
उम्मीद ये भी है की घरेलू उड़ानों को भी मंजूरी दी जा सकती है बशर्ते कि जहां से फ्लाइट जानी हो और जिस जगह पर उसे पहुंचनी है, वे दोनों संबंधित राज्य इसके लिए राजी होंन जरुरी है. रेड जोन में अभी तक ऐसा लगता हैं की किसी भी तरह की कोई भी रियायत नहीं दी जाएगी. वहां पर वैसी ही स्तिथि रहेगी जैसी अभी मौजूदा वक़्त में हैं.

बाकी अब नई गाइडलाइन्स आने के बाद तस्वीर साफ़ हो जाएगी की लॉक डाउन 4 में क्या क्या रियायत मिलेगी और कहाँ पर बंदि’शे बढाई जाएँगी.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *