Categories
News

पाकिस्तान की परमाणु धमकियों से नहीं डरता भारत, सेना का इमरान को जवाब

सेना के पूर्वी कमान के कमांडर कोलकाता लेफ्टिनेंट-जनरल एमएम नरवाने ने मंगलवार को कहा कि पाकिस्तान परमाणु धमकी देना जारी रखेगा, लेकिन भारत इस तरह के खतरों से भयभीत नहीं होगा। नरवाने ने सोमवार को अपने भाषण में दोनों देशों की परमाणु क्षमताओं पर पाकिस्तान के प्रधान मंत्री इमरान खान की टिप्पणी पर प्रतिक्रिया व्यक्त की।

लेफ्टिनेंट-जनरल नरवाने ने इंडियन चैंबर ऑफ कॉमर्स में “हमारी सीमाओं की रक्षा” विषय पर एक चर्चा के दौरान कहा कि “वे परमाणु ऊर्जा को खतरा जारी रख सकते हैं, हम इससे डरते नहीं हैं”।

जम्मू और कश्मीर को विशेष दर्जा देने वाले अनुच्छेद 370 के अधिकांश प्रावधानों को भारत द्वारा हटाने के बाद भारत और पाकिस्तान के बीच तनाव बढ़ गया है।

नरवाने ने कहा कि जम्मू-कश्मीर की विशेष स्थिति के उन्मूलन ने संकेत दिया कि अनुच्छेद 370 के अधिकांश प्रावधानों को समाप्त कर दिया गया था क्योंकि इसकी उपयोगिता खो गई थी। यह सच नहीं है कि जम्मू और कश्मीर के लोग इस बदलाव को मंजूरी नहीं देते हैं, यह कहते हुए कि लद्दाख अब दो में विभाजित 55% राज्य का प्रतिनिधित्व करता है।

उन्होंने कहा कि कश्मीर में केवल पांच जिले अशांति के लिए जिम्मेदार हैं (हाल के वर्षों में घाटी में आतंकवाद के लिए), इसलिए केवल पांच जिले ही देश को बंधक बनाए रखेंगे?

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *