Categories
Other

कोरोना अपडेट : मरकज़ के जमातियों की वजह से दिल्ली में इतनी हो गई मरीजों की संख्या

देहस में कोरोना संक्रमित मरीजों की संख्या में हो रही वृद्धि थमने का नाम नहीं ले रही. देश की राजधानी दिल्ली में जिस तेजी से कोरोना अपने पाँव पसार रहा है उसने सबको चिंता में डाल दिया है. अकेले दिल्ली में ही कोरोना संक्रमित मरीजों की संख्या 500 पर कर चुकी है. जबकि 1800 लोगों की जांच रिपोर्ट का अभी इंतज़ार है. आशंका है कि इनकी जांच रिपोर्ट आने के बाद दिल्ली में कोरोना संक्रमित मरीजों की संख्या और बढ़ सकती है.

तबलीगी जमात की वजह से कोरोना ने जबरदस्त ढंग ने अपने पैर पसारे हैं. बीते 24 घंटे में दिल्ली में कोरोना के 58 नए मामले सामने आए हैं. इनमें 19 का कनेक्शन तबलीगी जमात के मरकज से है. दिल्ली में अब तक कोरोना संक्रमितों की संक्या 503 पहुँच चुकी है जिनमे से 320 मामले मरकज से जुड़े हैं. जबकि दिल्ली में मरने वालों की संख्या 7 हो चुकी है.

1 अप्रैल को निजामुद्दीन के मरकज़ से 2300 जामातियों को बाहर निकाला गया था. इनमे से 500 को अस्पतालों में भर्ती किया गया था जबकि करीब 1800 लोगों को आइसोलेशन में रखा गया था. इन 1800 लोगों की रिपोर्ट का अभी इंतज़ार है.

जमात के मरकज़ के मौलाना मोहम्मद साद पर एपिडेमिक एक्ट के तहत भी क्राइम ब्रांच ने मुकदमा दर्ज किया है. लेकिन वो अब तक फरार है. दिल्ली पुलिस को अंदेशा है कि मरकज़ में शामिल कई लोग अब भी इधर उधर घूम रहे. निजामुद्दीन के मोबाईल टावरों के जरिये उनलोगों ओ ट्रेस किया जा रहा है जो मरकज़ में मौजूद थे लेकिन उन्हें अभी तक क्वारंटीन नहीं किया जा सका है.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *