Categories
News

LAC पर चीन से तनाव के बीच रद्द हुआ रक्षामंत्री का दौरा, जल्द होगा नयी तारीक का ऐलान

भारत और चीन के बीच मई महीने से ही तनाव बना हुआ है. जिसके बाद 15 जून को गलवान में हुई झड़’प के बाद स्थिति काफी ज्यादा ख़राब हो गयी है. जिसके कारण देशभर में भी चीन की इस करतूत को देखते हुए काफी गुस्सा है. वही गलवान में घटी घटना के बाद सेना प्रमुख जनरल मनोज मुकुंद नरवणे लेह गए थे और वहां के ताजा हालातों की जानकारी लेकर आने के बाद रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह इ साथ मुलाकात करके हालातों के बारे में बताया था.

जिसके बाद रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह कल लेह जाने वाले थे लेकिन उनका कल का लेह दौरा टल गया है. वही रक्षा मंत्रालय ने कहा है कि जल्द ही रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह के दौरे की नयी तारीक का ऐलान किया जायेगा.

बता दें रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह चीन के खि’लाफ सरहद पर मो’र्चा मजबूत करने के लिए  भारत-चीन तनाव के ग्राउंड जीरो तक जाने वाले थे. साथ ही पूर्वी लद्दाख में चीन से बने तनाव की स्थिति पर सुरक्षा हालातों की समीक्षा भी करने वाले थे. इसके अलावा हिं’सक झ’ड़प में घा’यल हुए जवानो से मिलने और उनका हौसला बढ़ाने वाले थे. लेकिन किन्ही कारणवश उनका ये दौरा अभी रद्द हो गया है. लेकिन जल्द ही उनके लेह लद्दाख के दौरे की नयी तारीक आएगी. इसके अलावा उनके साथ सेना प्रमुख जनरल मनोज मुकुंद नरवणे भी लेह जाने वाले थे.

हालाँकि अभी दौरा रद्द हो गया है. वही नयी तारीक का ऐलान नहीं हुआ है. लेकिन गलवान घटी और बाकी इलाकों पर बने हालातों पर नजर बनाई रखी हुई है.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *