Categories
News

1 जून से चलने वाली ट्रेनों के लिए 24 घंटे में बुक हुई इतनी लाख टिकट

भारत में कोरोना का प्रकोप थमने का नाम नही ले रहा है. केंद्र सरकार ने इस महामारी के चलते पूरे देश में 31 मई तक के लिए लॉकडाउन को लागू कर दिया है. वहीं दूसरी ओर सरकार लोगों को राहत देते हुए छूट भी दे रही है.

जानकारी के लिए बता दें भारतीय रेलवे की तरफ से अभी हाल ही में आधिकारिक रूप से ऐलान किया गया था कि 1 जून से 200 नॉन एसी ट्रेनों को चलाने का ऐलान किया था जिसकी बुकिंग भी शुरू हो गयी है. इसी बीच एक बड़ी खबर आ रही है.

रेलवे के ट्रेन चलने के ऐलान के बाद टिकट बुकिंग को लेकर बड़ा रिकॉर्ड बना है. आपको भी जानकर हैरानी हो सकती है कि 1 जून से चलने वाली 230 ट्रेनों के लिए पिछले 24 घण्टे में 13 लाख से ज्यादा टिकट बुक हो चुकी हैं जोकि एक बड़ी संख्या है.

Kolkata: Passengers maintain social distance as they arrive to board a special train to Delhi at Howrah station during the ongoing nationwide COVID-19 lockdown, in Kolkata, Wednesday, May 13, 2020. (PTI Photo/Ashok Bhaumik) (PTI13-05-2020_000090B)

गौरतलब है कि रेलवे ने इन ट्रेनों के ऐलान के साथ रेलवे स्टेशन के टिकट काउंटर को भी खोल दिया था इससे पहले ऑनलाइन होने की ही बात कही थी लेकिन अब लोगों को अब घर पहुंचने का इंतजार तो वहीं कुछ लोगों को अपने काम पर लौटने का इंतज़ार है. जिसके चलते लोग टिकट बुक करवा रहे हैं.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *