Categories
News

बीजेपी के वरिष्ठ नेता लालजी टंडन का हुआ नि’धन, पीएम मोदी ने ट्वीट कर दी श्रद्धांजलि

मंगलवार की सुबह भाजपा के लिए एक बुरी खबर आई. पार्टी के वरिष्ठ नेता और मध्य प्रदेश के राज्यपाल लालजी टंडन का निधन हो गया. वो लखनऊ के मेदांता हॉस्पिटल में भर्ती थे. सोमवार से ही उनकी तबियत गंभीर थी. लालजी टंडन वेंटिलेटर पर थे. उनके बेटे आशुतोष टंडन ने अपने पिता के नि’धन की जानकारी दी. 85 वर्ष की उम्र में उन्होंने आखिरी सांस ली.

लालजी टंडन की तबियत बिगड़ने के बाद मध्य प्रदेश के राज्यपाल का कार्यभार उत्तर प्रदेश की राज्यपाल आनंदीबेन पटेल को सौंप दिया गया था. लालजी टंडन के निध’न के बाद कई बड़े नेता श्रद्धांजलि दे रहे हैं, लालजी टंडन के नि’धन के बाद यूपी में तीन दिन का राजकीय शो’क घोषित किया गया है.

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने लालजी टंडन के निध’न पर दु’ख व्यक्त किया. पीएम मोदी ने ट्वीट कर लिखा कि ‘लालजी टंडन को उनकी समाज सेवा के लिए याद किया जाएगा. उन्होंने भारतीय जनता पार्टी को उत्तर प्रदेश में मजबूत बनाने में अहम रोल निभाया, वह जनता की भलाई के लिए काम करने वाले नेता थे. पीएम मोदी ने लिखा कि लालजी टंडन को कानूनी मामलों की भी अच्छी जानकारी रही और अटलजी के साथ उन्होंने लंबा वक्त बिताया. मैं उनके प्रति श्रद्धांज’लि व्यक्त करता हूं.’

रक्षामंत्री राजनाथ सिंह ने भी लालजी टंडन के नि’धन पर दु’ख व्यक्त किया. उन्होंने ट्वीट कर लिखा कि ‘मध्य प्रदेश के राज्यपाल एवं उत्तर प्रदेश की एक कद्दावर शख़्सियत लालजी टंडन के नि’धन का समाचार बहुत पी’ड़ादाय’क है. टंडनजी के साथ मुझे लम्बे समय तक काम करने का अवसर मिला. उनका लम्बा सार्वजनिक जीवन जनता की सेवा में समर्पित रहा और उन्होंने अपने काम से एक अलग छाप छोड़ी है.’

लालजी टंडन ने अपनी पार्टी के आलावा भी कई दोस्त बनाये. बसपा सुप्रीमो मायावती उनको अपना भाई मानती थी और उनको राखी बंधती थी.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *