Categories
Other

इस बड़े खिलाड़ी ने क्रिकेट से लिया संन्यास, कहा – ‘मैं बहुत…’

क्रिकेट के मैदान में हमेशा कोई ना कोई बाते होती रहती हैं. कभी कोई घायल होता है, तो कभी अपने संन्यास को लेकर चर्चे में रहता हैं. आज भी इस बड़े खिलाड़ी ने क्रिकेट से संन्यास लेने का फैसला ले लिए हैं. उन्होंने अपने संन्यास लेने के फैसले पर जो बात कही उसे सुन कर आप भी दंग रह जाओगे. आइये जानते हैं इस बड़े खिलाड़ी का नाम.

इस खिलाड़ी का नाम टिम मर्टा हैं. आयरलैंड क्रिकेट टीम के तेज गेंदबाज टिम मर्टा ने अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट को अलविदा कह दिया है. टिम मर्टा ने संन्यास का ऐलान करने के बाद कहा, आज वो दिन आ गया है जो मैं लंबे समय से जानता था कि कभी न कभी तो आएगा. हालांकि ये फैसला करना आसान बिल्कुल भी नहीं था. मैंने करीब आठ सालों तक अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट खेला और इसके हर एक पल का लुत्फ उठाया. ये दुखद है कि संन्यास का ऐलान करने की घड़ी आ गई, लेकिन मैं ये फैसला कर सुकून महसूस कर रहा हूं. इंग्लैंड के खिलाफ लॉर्ड्स में खेला गया ऐतिहासिक टेस्ट मुझे हमेशा याद रहेगा. उम्मीद है कि टीम आगामी चुनौतियों का बेहतरीन तरीके से सामना करेगी और मैं भी किसी न किसी रूप में अपना सहयोग दे पाऊंगा.

टिम मर्टा ने आयरलैंड के लिए सबसे पहला मैच साल 2012 में खेला था. अपने करीब साढ़े सात साल के करियर में उन्होंने तीन टेस्ट, 58 वनडे और 14 टी-20 मुकाबले खेले. वह टेस्ट क्रिकेट में आयरलैंड के लिए पहली गेंद फेंकने वाले पहले गेंदबाज भी हैं. टिम मर्टा ने टेस्ट में 13, वनडे में 74 और टी-20 क्रिकेट में 13 विकेट हासिल किए. टिम मर्टा का जन्म इंग्लैंड में हुआ था और इस टीम के लिए उन्होंने अंडर-19 वर्ल्ड कप में भी हिस्सा लिया था. मर्टा ने 232 प्रथम श्रेणी मैचों में 816 जबकि 211 लिस्ट ए मैचों में 275 विकेट लिए हैं. वहीं 102 टी-20 मुकाबलों में उनके नाम 106 विकेट दर्ज हैं. मतलब उन्होंने कुल 545 मैचों में 1197 विकेट अपने नाम किए हैं.



Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *