Categories
Other

लॉक डाउन के बीच दिल्ली सरकार ने कल से आजादपुर मंडी खोलने के दिए आदेश, लेकिन इन नियमों का करना होगा पालन

कोरोना वायरस की वजह से केंद्र सरकार ने देश भर में लॉक डाउन की अवधि को 3 मई तक के लिए बढ़ा दिया है. ताकि इस महामारी पर काबू पाया जा सके. वही केंद्र सरकार ने 20 अप्रैल को कुछ शर्तों के साथ लॉक डाउन में छूट दी है. गृहमंत्रालय ने गाइड लाइन्स जारी करते हुए 20 अप्रैल को कुछ छूट दी है. जिसके बाद आज देश भर में सभी राज्यों सरकार ने उन गाइड लाइन्स का पालन करते हुए लोगो के लिए थोड़ी छूट दी.

जिसके बाद अब दिल्ली में भी लोगो को थोड़ी राहत दी है.बता दें दिल्ली की आजादपुर मंडी कल यानी मंगलवार से 24 घंटे खुली रहेगीऔर यहाँ पर सुबह 6 बजे से रात 10 बजे तक सब्जियां और फल बेचे जाएंगे. वही दूसरी तरफ रात 10 बजे से सुबह 6 बजे तक बाजारों में ट्रक के आवाजाही की अनुमति होगी. और मंडी में हर 4 घंटे के अंदर 1000 लोग के प्रवेश की अनुमति भी होगी. इसके साथ मंडी में सेनेटाईजर किया जायेगा रोजाना और सोशल डिस्टेंसिंग का भी पूरा ध्यान रखा जायेगा.

बता दें इस दौरान मंडी में 1- 1 टोकन दिया जायेगा व्यापारियों को. जिसके बाद व्यापारी खरीददारी करने के बाद टोकन को वापस करेगा फिर दूसरे व्यापारी को टोकन दिया जायेगा. इस तरीके से मंडी में ज्यादा लोग ने रहे उसके हिसाब के लिए टोकन का उपयोग करके गिनती की जा सकेगी. गौरतलब है कोरोना के कहर के कारण हालत इतने ख़राब हो गए है. कि सारे काम ठप हो गए है. जिसकी वजह से सरकार ने कुछ जरुरी चीजों को ध्यान में रखते हुए छूट दी है.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *