Categories
Other

KBC: इस सवाल पर भड़के यूजर्स, Twitter पर ट्रेंड करने लगा हैं ‘बायकॉट केबीसी’

इस शो ‘कौन बनेगा करोड़पति’ से हर कोई वाकिफ़ हैं और यह सबसे टीवी के पॉपुलर शोज में से एक हैं। और केबीसी शो टीआरपी की लिस्ट में भी टॉप में अपनी जगह बनाने में कामयाब रहता है, अमिताभ बच्चन भी अपने ख़ास अंदाज से दर्शकों को टीवी पर बांधे रखते हैं। लेकिन इस शो में हाल में एक एपिसोड में एक ऐसा सवाल पूछा गया जिससे सोशल मीडिया यूजर्स बेहद नाराज़ और भड़क गए हैं । आयिए जानते हैं कि आखिर यह पूरा मामला क्या हैं और ऐसा क्या सवाल पूछा गया जिससे सोशल मीडिया पर लोगों का गुस्सा फूट रहा हैं ।

दरअसल हाल ही में प्रसारित एक एपिसोड में अमिताभ बच्चन ने कंटेस्टेंट से सवाल पूछा- 
इनमें से कौन से शासक मुगल सम्राट औरंगजेब के समकालीन थे?
A.)महाराणा प्रताप B.)राणा सांगा 

C.)महाराजा रणजीत सिंह

 D.)शिवाजी

अब आपको बताते है की सोशल मीडिया पर यूजर्स इसलिए भड़क उठे हैं क्योंकि अमिताभ बच्चन ने ‘छत्रपति शिवाजी महाराज’ की जगह ‘शिवाजी’ आप्शन में कहा था । यूजर्स ने लिखा कि यह एक महान मराठा योद्धा का अपमान है और शो के बायकॉट करने की मांग की हैं । यही कारण हैं की ये ट्विटर पर लगातार #Boycott_KBC_SonyTv से ट्रेंड कर रहा है।

एक यूजर ने लिखा- ‘एक क्रूर शासक को मुगल सम्राट कहा जा रहा है जबकि एक महान राजा को जिसने अपनी पूरी जिंदगी लोगों के लिए लगा दी उन्हें छत्रपति शिवाजी महाराज की जगह शिवाजी कहा जा रहा है। यह शर्मनाक है’, तो वही दूसरी तरफ एक यूजर ने लिखा की- भारत बहादुर हिंदू राजाओं और योद्धाओं की भूमि है, जिन्होंने आक्रमण करने वालों से लड़ाई लड़ी।ऐसी महान हस्तियों का अपमान करने का किसी को अधिकार नहीं है।’

जब से ट्विटर पर केबीसी को बायकाट करने का ट्रेंड शुरू हुआ तब उसी वक़्त सोनी टीवी ने अपनी इस गलती के लिए सबसे माफ़ी भी मांग ली थी ।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *