Categories
News

भारत-पाक के मैच को लेकर शोएब अख्तर ने रखा ऐसा प्रस्ताव कि कपिल देव ने लगा दी लताड़

कोरोना ने इस समय देश ही नहीं बल्कि पूरी दुनिया में हाहाकार मचा रखा है. हर देश बीमारी से निपटने के लिए हर सम्भव कोशिश कर रहा है और इसकी दवा बनाने में लगा हुआ है जिससे वो अपने देश के लोगों की जान बचा सके. अभी तक इस बीमारी की कोई दवा नहीं बन पायी है.

जानकारी के लिए बता दें इस बीमारी से बचने के लिए कोई इलाज न होने के चलते सरकार ने सभी को अपने घरों में ही रहने की सलाह दी है और पूरे देश में 21 दिन का लॉकडाउन लागू कर दिया है. इसके बावजूद भी कुछ लोग इस बीमारी को मजाक समझ रहे हैं. ठीक वैसा ही पाकिस्तान क्रिकेट टीम के तेज गेंदबाज रहे शोएब अख्तर ने किया और उन्हें खरी खोटी सुननी पड़ी.

शोएब अख्तर ने बुधवार को भारत और पाकिस्तान के बीच 3 मैचों की सीरिज रखने का प्रस्ताव रखा जिससे कोरोना वायरस पीड़ितों के लिए फंड जुटाने में मदद मिल सके. शोएब ने कहा था कि ये मैच बंद दरवाजे में बिना दर्शकों की मौजूदगी में करवाए जाएँ और टीवी पर दिखाए जाएँ. जिसके चलते घरों में मौजूद लोग भारी तादाद में मैच देख सके.

गौरतलब है कि शोएब अख्तर के इस प्रस्ताव पर टीम इंडिया के पूर्व कप्तान कपिल देव ने ख़ारिज करते हुए फटकार लगा डाली. कपिल ने कहा है कि ये वक्त क्रिकेट को लेकर सोचने का नहीं है बल्कि अभी ये समय लोगों की जिंदगी बचाने का है. हालाँकि कपिल ने ये माना कि शोएब ने किसी बुरी नियत से नहीं कहा. कपिल ने कहा कि “भारत को आज पैसे की जरूरत नहीं है, इसलिए अभी ऐसी सीरीज नहीं खेली जानी चाहिए, और हम अपने क्रिकेटर्स की जिंदगी को खतरे में क्यों डाले. अगर एक भी शख्स की जिंदगी पर खतरा पैदा होता है तो हम ऐसा क्यों करेंगे? ऐसी सलाह देने की कोई जरूरत नहीं है. “

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *