Categories
News

तो क्या CCTV में कै’द हो गयी थी कानपुर मु’ठभे’ड़? कैमरे के डीवीआर को पक’ड़े जाने के ड’र से विकास उसे…

कानपुर में 8 पुलिसकर्मी की ह’त्या करने का आ’रोप हि’स्ट्रीशी’टर विकास दुबे के ऊपर हैं. उसको पकड़ने गई पुलिस की टीम पर ह’मला कर दिया जिसमे हमारे पुलिस के कई जवान श’हीद हो गए हैं. बताया ये भी जा रह है की विकास दुबे के वहां कैमरा लगा था जिसमे सारी करतूत कैद हो गई थी. लेकिन उसको भी विकास दुबे ने गायब कर दिया हैं.

बताया ये भी जा रहा है की विकास दुबे ने अपने घर पर CCTV कैमरों को लगा रखा था और उन सभी कैमरों को अपने मोबाइल ऐप से कनेक्ट कर वह हर एक गतिविधि पर नजर रखता था. गुरुवार देर रात विकास दुबे ने अपने साथियों के साथ मिलकर 8 पुलिसकर्मियों की ह’त्या कर दी. शहीद पुलिसकर्मियों के साथ किए अमानवीय व्यवहार की पूरी दास्तां सीसीटीवी कैमरों में भी कैद होने की उम्मीद है.

दरअसल विकास दुबे इतना शातिर है कि वारदा’त को अंजाम देने के बाद सीसीटीवी कैमरों से जुड़ा डीवीआर लेकर फरार हो गया. यदि ये डीवीआर पुलिस के हाथ लग जाता तो घ’टना से जुड़े कई बड़े तथ्य सामने आ जाते. हि’स्ट्रीशीट’र विकास दुबे के किलेनुमा घर को पुलिस ने खं’डहर में तब्दील कर दिया है. लेकिन घर खं’डहर होने से पहले विकास ने घर की सुरक्षा का पूरा ध्यान रखा था. विकास ने बीघे ज़मीन पर अपना आलीशान बंगला बना रखा था और उसकी सुरक्षा के लिए हर तरफ CCTV कैमरे लगे थे. ताकि वो सारी गतिविधि को अपने फ़ोन पर देख सके.

Kanpur: Debris lie on the ground following the demolition of the residence of criminal Vikay Dubey, after an encounter in Bikaru village where 8 police personnel lost their lives, in Kanpur, Saturday, July 4, 2020. The encounter took place when the police team was approaching to arrest Vikas Dubey, a history-sheeter facing 60 criminal cases, on the intervening night of Thursday and Friday. (PTI Photo)(PTI04-07-2020_000098B)

गुरुवार को हुई इस घ’टना की पूरी रिकॉर्डिंग CCTV कैमरे में कैद हो गई है ऐसा बताया जा रहा है. एक बात यह भी सामने आई है कि मु’ठभे’ड़ के दौरान बदमाशों ने कैमरों पर गो’ली मार उसे तोड़ने का प्रयास किया लेकिन उनका निशा’ना नहीं लगा और वो कैमरा को तोड़ने में नाका’म रहें. विकास दुबे के घर पर लेग कैमरे में  बदमा’शों ने पुलिसकर्मियों के साथ कैसा ब’र्ताव किया है, इसका पूर मंजर कैमरे में कैद हो गया था.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *