Categories
News

कानपुर एनकाउंटर मामले में सीएम योगी आदित्यनाथ ने दिए निर्देश, कहा सख्त से सख्त का’र्यवाई हो

उत्तर प्रदेश के कानपुर जिले में आज एक दिल देह’ला देने वाली घ’टना सामने आई हैं. कानपूर में एक हि’स्टरशीट’र को पकड़ने गई पुलिस की टीम पर ब’दमाशों ने ता’बड़तो’ड़ गोलि’यां बरसाना शुरू कर दिया. जिसमे की डिप्टी एसपी समेत 8 पुलिसकर्मी शही’द हो गए है और कई घा’यल भी हुए हैं. कानपुर के चौबेपुर थाना इलाके में पुलिस ने बिकरू गांव में द’बिश दी थी. पुलिस यहां हिस्ट्री’शी’टर विकास दुबे को पकड़ने गई थी.

उत्तर प्रदेश के कानपुर में दबिश देने गई पुलिस टीम पर बदमा’शों ने घा’त लगाकर फायरिं’ग कर दी. जिसके बाद 8 पुलिसकर्मी श’हीद हो. गए इसकी जानकारी मिलने के बाद सीएम योगी आदित्यनाथ ने अ’पराधि’यों के खि’लाफ सख्त से सख्त कार्य’वाई करने के निर्देश दिए है. इस मामले को लेकर योगी आदित्यनाथ इस वक़्त लगातार प्रदेश के डीजीपी एचसी अवस्थी  और अपर मुख्य सचिव अवनीश अवस्थी से संपर्क में हैं. सीएम के निर्देश मिलने के बाद फरार हि’स्ट्री’शी’टर विकास दुबे  की गिर’फ्तारी के लिए ता’बड़तो’ड़ द’बिश देने में पुलिस जुट गई है.

कानपुर में शही’द हुए 8 पुलिसकर्मी को लेकर सीएम योगी ने कर्तव्यपालन के दौरान अपने प्राणों की आहुति देने वाले 8 पुलिसकर्मियों को भावभी’नी श्रद्धां’जलि दी है. उन्‍होंने शो’क संतप्त परिजनों के प्रति अपनी गहरी सं’वेदना व्यक्त की है.  कानपुर में हुई घट’ना को देखते हुए डीजीपी एचसी अवस्थी ने कहा कि ‘ह’त्या के प्रयास मा’मले में द’बिश देने गई टीम पर घा’त लगाकर फाय’रिंग की गई. एक सीओ, 1 एसओ, 1 चौकी इंचार्ज, 5 सिपाही श’हीद हुए हैं. इसके अलावा 4 सिपाही घाय’ल हैं, जिनमें एक गं’भीर है. घा’यलों के उचित इलाज के निर्देश दिए गए हैं.’

बताया ये भी जा रहा है कि लगभग 7-8 के करीब आ’रोपी हो सकते हैं. हिस्ट्रीशीटर विकास दुबे की ग्रि’फ्तारी के लिए पडोसी जिलों की पुलिस को भी लगाया गया हैं. लखनऊ से एक फॉरेंसिक टीम को भी भेजा जा चूका हैं. कानपुर की इस घ’टना के बाद सभी सीमा को सील कर दिया गया हैं. एनकाउंटर के बाद पुरे गाँव में  पुलिस का सर्च ऑपरेशन जारी हैं.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *