Categories
News

राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा ने बीजेपी की नई टीम का किया ऐलान, इस बार युवा और महिलाओं को मिली ये बड़ी जिम्मेदारी

एक तरफ बिहार में विधानसभा चुनावों की तैयारियां अब जोर शोर से चल रही हैं. बिहार में होने वाले विधानसभा चुनावों की तारीखों का ऐ’लान हो चुका है, जिसके लिए सभी दलों ने क’मर क’स ली है. वहीं इसी बीच बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष ने बड़ा ऐ’लान किया है.

जानकारी के लिए बता दें बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जगत प्रकाश नड्डा ने नई राष्ट्रीय कार्यकारिणी का ऐ’लान कर दिया है, जिसमें कई नए चेहरों को जगह दी गयी है. साथ ही राष्ट्रीय कार्यकारिणी में महिलाओं को भी जगह दी गयी है. इस बार जेपी नड्डा ने 12 उपाध्यक्ष नियुक्त किये हैं.

तेजस्वी सूर्या को इस बार बड़ी जिम्मेदारी देते हुए उन्हें भारतीय जनता युवा मोर्चा का अध्यक्ष बनाया गया है. वहीं राष्ट्रीय महासचिव राम माधव, अनिल जैन, पी मुरलीधर राव और सूरज पांडेय की जगह नए चेहरों को जगह दी गयी है.

इन लोगों की जगह 8 नए राष्ट्रीय महासचिव बनाये गए हैं. आइये दिखाते हैं आपको सभी लोगों के नाम की सूचि जिन्हें राष्ट्रीय कार्यकारिणी में जगह मिली है.

गौरतलब है कि इस बार राष्ट्रीय प्रवक्ताओं की संख्या को बढ़ाकर 23 कर दिया गया है. वहीं अनिल बलूनी मुख्य राष्ट्रीय प्रवक्ता और मीडिया इंचार्ज रहेंगे. राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा का ये बड़ा क’दम बिहार में विधानसभा चुनाव और कई राज्यों में होने वाले उपचुनावों के बीच उठाया है.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *