Categories
Other

झारखंड में सामने आया दिल द’हलाने वाला मामला, कोरोना से एक ही परिवार के 6 लोगों की मौ’त

कोरोना का कहर थमने का नाम नहीं ले रहा. इसके बावजूद देश में लोग इस वायरस को गंभीरता से नहीं ले रहे. बाजारों में भीड़, सोशल डिस्टेंसिंग की धज्जियाँ उडाना तो आम बात हो गई है. कोरोना किस कदर खत’रनाक है उसका नज़ारा झारखंड में दिखा. कोरोना संक्रमण की वजह से परिवार में एक के बाद एक 6 सदस्यों की मौत’ हो चुकी है. देश में इस तरह की ये पहली घटना है जिसमे एक के बाद एक करके परिवार के 6 सदस्यों की जा’न कोरोना की वजह से चली जाए.

मामला धनबाद के कतरास इलाके का है. सबसे पहले चार जुलाई को माँ का निधन हुआ. माँ के श’व की जाँच की गई तो पता चला कि वो कोरोना पॉजिटिव थीं. उनके श’व को उनके बेटों ने कन्धा दिया. उसके बाद उनके एक बेटे की मौ’त रांची के रिम्स कोविड अस्पताल में हो गई. कुछ दिन बाद दूसरे बेटे का केंद्रीय अस्पताल में इलाज के दौरान निधन हो गया. तीसरा बेटा धनबाद के एक निजी क्वारंटीन सेंटर में भर्ती था. उसकी भी मौ’त हो गई. चौथे बेटा कैंसर से ग्रसित था. इलाज के दौरान उसकी मौ’त हो गई. पांचवां बेटा कोरोना संक्रमण की वजह से रिम्स रांची में भर्ती था, जहां सोमवार को उसकी मौ’त हो गई.

Aligarh: Medics in protective suits are seen in a containment zone during the ongoing COVID-19 pandemic, in Aligarh, Saturday, May 2, 2020. (PTI Photo)(PTI02-05-2020_000204B)

लाख कोशिशों के बाद भी कोरोना का कहर थमने का नाम नहीं ले रहा. इस बीच दुनिया भर में वैक्सीन पर रिसर्च जारी है. देहस में भी स्वदेशी कोरोना वैक्सीन Covaxin ह्यूमन ट्रायल देश के अलग अलग अस्पतालों में शुरू किया गया है. इससे एक उम्मीद बंधी है. हालाँकि ये ट्रायल अभी पहले फेज में ही है.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *