Categories
Other

कश्मीर में आ’तंकि’यों ने CRPF टीम पर किया ह’मला, बच्चे को बचाते जवान की तस्वीर वायरल

कश्मीर में आ’तंकि’यों के खात्मे के लिए सेना द्वारा चलाये जा रहे ऑपरेशन ऑलआउट ने आ’तंकि’यों की कमर तोड़ दी है. पिछले 6 महीनों में ही 100 से अधिक आ’तंकी मा’रे जा चुके हैं. इससे बौखलाए आ’तं’की अब सुरक्षा बलों के साथ साथ आम नागरिकों को भी निशाना बना रहे हैं. उत्तर कश्मीर के सोपोर में आज आ’तंकि’यों ने CRPF की एक टीम पर ह’म’ला किया. आ’तंकि’यों के इस हमले में एक आम नागरिक की भी मौ’त हो गई और एक जवान शहीद हो गया. उसके बाद सुरक्षा बलों ने इलाके की घेराबंदी कर दी और आ’तंकि’यों को ढूँढने लगे. इसी दौरान एक ऐसी तस्वीर सामने आई जिसने लोगों का दिल जीत लिया.

आ’तंकि’यों के साथ मु’ठभे’ड़ के दौरान सुरक्षा बल का एक जवान एक बच्चे गोद में उठा कर आ’तंकि’यों से सुरक्षित बचा कर लाता है. इस दौरान वो बच्चे से बात भी कर रहा है और बहलाने की कोशिश कर रहा है क्योंकि आ’तंकि’यों ने बच्चे के पिता की ह’त्या कर दी और बच्चा काफी देर तक अपने पिता के श’व के ऊपर ही बैठा रोता रहा.

ये तस्वीर सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हुई और लोग इस दौरान सेना के मानवीय पक्ष की जमकर सराहना कर रहे हैं. लोगों का कहना है कि आ’तंकि’यों से लोहा लेते वक्त भी सुरक्षा बलों ने आम नागरिकों के प्रति अपनी जिम्मेदारियों को नहीं भूला.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *