Categories
Other

2 दिन से ना सोने के बाद भी मैच खेल रहा हैं ये दिग्गज खिलाड़ी, कहा- टीम के लिए…

दिल्ली एवं जिला क्रिकेट संघ के निदेशक संजय भारद्वाज ने इस तेज गेंदबाज के लिये कहा था की इनका सीरीज से बाहर होना टीम इंडिया के लिए खतरनाक साबित हो सकता हैं. वो न्यूजीलैंड सीरीज से बाहर हो गए हैं क्योंकि उन्हें छह सप्ताह तक आराम करने की सलाह दी गई थी. लेकिन आपको बता दें अब वो पूरी तरह फिट हो गये हैं. वापस टीम में आ गये हैं. आइये आपको बताते हैं उस खिलाड़ी का नाम.

तेज गेंदबाज ईशांत शर्मा पिछले दो दिन में चार घंटे ही सो सके हैं. लेकिन इसका असर पहले टेस्ट में उनके प्रदर्शन पर नहीं पड़ा और न्यूजीलैंड के तीन विकेट लेकर भारत को उन्होंने मैच में बनाये रखा है. तीन सप्ताह पहले ईशांत रणजी ट्राफी मैच में चोट लगने के कारण इस श्रृंखला से लगभग बाहर ही हो चुके थे. लेकिन 24 घंटे का सफर करके यहां पहले टेस्ट से ठीक 72 घंटे पहले पहुंचे.  उन्होंने कहा ,‘‘ मैं दो दिन से सोया नहीं हूं और आज काफी थकान लग रही थी. मैं जैसे गेंदबाजी करना चाहता था, वैसे कर नहीं पाया हूं. मुझे खेलने के लिये कहा गया और मैं खेला. टीम के लिये कुछ भी कर सकता हूं.’’

उन्होंने कहा,‘‘ ऐसा नहीं है कि मैं अपनी गेंदबाजी से खुश नहीं हूं. मैं अपने शरीर से खुश नहीं था. क्योंकि पिछली रात मैं 40 मिनट ही सो सका था. टेस्ट मैच से पहले मैं तीन घंटे ही सो सका था.’’ ईशांत ने कहा ,‘‘ यात्रा की थकान से जल्दी उबरने से आप मैदान पर सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन कर सकते हैं. अच्छी नींद से बेहतर रिकवरी कुछ नहीं है.’’ उन्होंने कहा कि चोट लगने के बाद उन्हें लगा था कि वह टेस्ट मैच नहीं खेल सकेंगे.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *