Categories
Other

आ गयी है IPL 2020 की 8 टीमों के कोच की लिस्ट, RCB के कोच का नाम जानकर रह जायेंगे दंग

आईपीएल का 13वां संस्करण अप्रैल 2020 में आयोजित किया जायेगा. इस मेगा इवेंट के लिए नीलामी 19 दिसंबर 2019 को कोलकाता में होगी. आईपीएल में जितना खिलाड़ियों का महत्व होता है, उतना ही ज्यादा उनके कोच का भी महत्व होता हैं. आज हम आपको बतायेंगे किस टीम के कोच का नाम क्या हैं.

कोलकाता नाइट राइडर्स आईपीएल 2019 की अंक सूची में 5वें स्थान पर रही थी. कोलकाता नाइट राइडर्स टीम 14 मैचों में से केवल 6 में जीत हासिल कर पाई थी, ऐसे में टीम के प्रदर्शन को ध्यान में रखते हुए प्रबंधन ने अपने पूर्व खिलाड़ी ब्रैंडन मैकुलम को आईपीएल के आने वाले सीजन के लिए मुख्य कोच के रूप में चुना है.

भारत के पूर्व स्पिन गेंदबाज अनिल कुंबले आईपीएल 2020 में किंग्स इलेवन पंजाब की टीम के मुख्य कोच के रूप में माइक हेसन की जगह लेंगे. विराट कोहली की कप्तानी वाली रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर ने कभी भी आईपीएल सीजन नहीं जीता है, इस बार आरसीबी की टीम ट्राफी जीतने के लिए अपने स्तर पर पूरी कोशिश कर रही है, इसलिए टीम ने अपने कोचिंग स्टाफ को इस उम्मीद के साथ बदला है कि यह आगामी आईपीएल सीजन में शायद उनका भाग्य भी बदल जाये. आरसीबी ने ऑस्ट्रेलिया के दिग्गज बल्लेबाज साइमन कैटिच को अपने मुख्य कोच और माइक हेसन को क्रिकेट ऑपरेशन के निदेशक के रूप में नियुक्त किया.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *